पीएम मोदी के रोड शो में शामिल हुए CM Nitish ने कमल के फूल को दिखाते हुए लोगों का किया अभिवादन

पटना में पहली बार PM Modi ने रोड शो किया। इस दौरान भट्टाचार्य मोड़ से लेकर गांधी मैदान के उद्योग भवन तक लोगों ने प्रधानमंत्री का बहुत ही उत्साह के साथ स्वागत किया। PM के लिए शंख बजे, आरती भी उतारी गई। उसके बाद मंत्रोच्चार के जरिए उनका वेलकम किया गया। Modi के साथ रोड शो में बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar भी हुए शामिल। जब रोड शो का काफिला चलने लगा, तब PM Modi की दाहिनी ओर रविशंकर प्रसाद हाथ में कमल निशान लेकर खड़े रहे। इसी बीच एक कमल का निशान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हाथों में भी दिखाई दिया। नीतीश कुमार ने कमल के फूल को दिखाते हुए लोगों का अभिवादन किया।

देखने लायक था नीतीश के चेहरे का भाव

नीतीश अपने हाथों में कमल का निशान थाम कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे कि उन्हें आभास हुआ कि उनके हाथ में तो बीजेपी का चुनाव चिन्ह है। उसके बाद नीतीश कुमार कुछ देर के लिए अपने हाथों को नीचे कर लिया। उन्होंने जिस हाथ में कमल थामा था, उसे नीचे किया और दूसरा हाथ हिलाने लगे। उसके बाद उन्होंने कई बार बहुत ध्यान से उस निशान को देखा। उनके फेस का भाव बदलने लगा। वे बार-बार उन कैमरों को देख रहे थे, जो कैमरे उनके फेस को कैद कर रहे थे। थोड़ी देर के लिए नीतीश कुमार का फेस बिल्कुल ही उतर गया था। ऐसा लग रहा था कि वो खुद को बहुत असहज फील कर रहे हैं। उसके बाद अगले ही कुछ समय में उन्होंने अपने हाथों से कमल का निशान हटा दिया।

सियासी गलियारों में हो रही है चर्चा

हालांकि, कुछ देर तक यह काफिला चलता रहा। नीतीश कुमार ने हाथों में कमल का फूल थाम रखा था। इस दौरान हालांकि, जेडीयू की पार्टी का निशान कहीं भी दिखाई नहीं दिया। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूरी राजधानी भगवामय नजर आई। सड़क, छतों और बाकी भवनों के ऊपर तक लोग पीएम मोदी के स्वागत के लिए बैठे रहे। लोगों ने पीएम मोदी के ऊपर फूल बरसाए। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी फूलों से सजे रथ की शक्ल में बने भगवा रंग के वाहन पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर स्वीकार करते नजर आए। ढाई किलोमीटर लंबा यह रोड शो शाम 7.15 बजे भट्टाचार्य रोड-पीरमुहानी कोने से शुरू हुआ जो गांधी मैदान के पास उद्योग भवन के समीप समाप्त हुआ।

PM Modi का रोड शो

वाहन पर PM Modi के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और पटना साहिब लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद खड़े रहे। फूलों की वर्षा और नारों के बीच रोड शो के दौरान ये सभी भीड़ की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार करते नजर आए। प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग पहुंचे थे। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री का राजभवन में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री का सोमवार को पटना सिटी स्थित तख्त हरमंदिर साहिब जाने का कार्यक्रम है, जहां गुरु गोबिंद सिंह का जन्म हुआ था । अपने दो दिवसीय बिहार के दौरे के दौरान मोदी सोमवार को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े:

गर्मियों में इन जूसों का सेवन आपके शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा और भी है फायदे