आज का मैच GT vs KKR से है, शुभमन ब्रिगेड प्लेऑफ की उम्मीदें जिन्दा रखने उतरेंगे

आज का आईपीएल मैच GT vs KKR के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट का 61वां और दोनों टीमों का 13वां लीग मैच है। जीटी और केकेआर इस सीजन में पहली बार आमने सामने होंगे। शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टीम अगर सोमवार को केकेआर पर जीत दर्ज करती है तो उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रहेंगी। जीटी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चमत्कार की आस है क्योंकि दो मैच जीतने के अलावा अन्य टीमों के नतीजे भी मायने रखेंगे। जीटी के 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के बाद 10 अंक हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है। Shreyas Iyer की कप्तानी वाली केकेआर प्लेऑफ का टिकट ले चुकी है और 18 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है। उसने 9 मैच जीते हैं और तीन गंवाए हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम आईपीएल रिकॉर्ड
मैच- 33
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 15
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 18
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 16
टॉस हारकर जीते गए मैच- 17
हाईएस्ट स्कोर- 233/3
लोएस्ट स्कोर- 89
पहली पारी का औसतन स्कोर- 173
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 205

आज हाई स्कोरिंग मैच मिलेगा देखने को

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना बहुत पसंद करती है। यहां जीटी ने अभी तक 6 मैचों से तीन जीते और इतने ही गंवाए हैं। पिच से बल्लेबाजों को सहायता मिलने की संभावना है। ऐसे में आज एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनेगी टीम

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोई भी टीम टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना चाहेगी। खासकर केकेआर की टीम, क्योंकि गुजरात की टीम अपने होम ग्राउंड पर लगातार बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

कोलकाता का करेंगे काम तमाम

डेविड मिलर गुजरात टाइटन्स के लिए अहम बल्लेबाज होंगे, जो मिडिल और डेथ ओवर्स में कोलकाता नाइट राइडर्स पर हावी हो सकते हैं। मिलर के आंकड़े सुनील नारायण और आंद्रे रसेल के खिलाफ खतरनाक हैं।

आज साढ़े सात बजे से शुरू होगा मैच

गुजरात टाइटन्स वर्सेस केकेआर मैच शाम को साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे आएंगे।

गुजरात को हार नहीं है बर्दाश्त

गुजरात टाइटन्स को हार बर्दाश्त नहीं होगी। अगर टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो फिर टीम प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगी, क्योंकि बाकी बचे दो मैच जीतकर गुजरात के पास 14 अंक हासिल करने का मौका है।

जीटी वर्सेस केकेआर हेड टू हेड

गुजरात टाइटन्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो सिर्फ तीन मुकाबले दोनों के बीच खेले गए। दो मुकाबलों में गुजरात को जीत मिली है, जबकि एक मैच में केकेआर ने बाजी मारी। ये वही मैच था, जिसमें रिंकू सिंह ने पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाने का काम किया था।

केकेआर की नैया पार, लेकिन जीटी के सामने है समस्या

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है, लेकिन गुजरात टाइटन्स के लिए आगे का सफर कठिन है। टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस हैं, लेकिन काफी कठिन राह टीम के लिए हो चुकी है। बड़ी जीत से ही काम बनने वाला है।

गुजरात टाइटंस का स्क्वॉड
GT vs KKR Live Score- शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, सुशांत मिश्रा, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, संदीप वॉरियर, शरथ बीआर, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे , नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर।

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्क्वॉड
GT vs KKR Live Score- श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, अंगक्रिश रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, केएस भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, दुष्मंथा चमीरा, मिचेल स्टार्क, सुयश शर्मा, अल्लाह गजनफर, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, हर्षित राणा, चेतन सकारिया।

यह भी पढ़े:

गर्मियों में इन जूसों का सेवन आपके शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा और भी है फायदे