कौन है नरेंद्र मोदी का वारिस, अमित शाह या कोई और, जवाब खुद दिया प्रधानमंत्री ने

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को होने जा रहा है. ऐसे में रविवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल और विपक्ष के उस बयान पर पलटवार कर दिया। जिसमें उनके वारिस यानि उनके बाद पीएम पद की उम्मीदवारी किसे मिलेगी? इसे लेकर सवाल उठाए जा रहे थे।

नरेंद्र मोदी ने हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- मोदी के वारिस कौन हैं? मुझे किसके लिए छोड़ना है? मेरे वारिस तो मेरे देशवासी हैं।विपक्ष को जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा- मोदी के वारिस कौन हैं? मुझे किसके लिए छोड़ना है? मेरे वारिस तो मेरे देशवासी हैं। पीएम मोदी ने कहा- सामान्य तौर पर हमारे परिवार में जो बड़ा होता है, मुखिया होता है। उसकी इच्छा होती है कि उसके मरने के बाद उसके बच्चों को दिक्कत न हो। इसलिए वो अपने वारिस को कुछ देकर जाना चाहता है। उसके लिए कुछ छोड़कर जाना चाहता है।मगर, मोदी के वारिस तो आप सब देशवासी हैं। आप ही मेरा परिवार हैं और आप ही मेरे वारिस हैं। आपके अलावा मेरा इस दुनिया में कुछ और नहीं हैं। इसलिए जैसे परिवार का मुखिया अपने बच्चों और अपने वारिस के लिए कुछ छोड़कर जाना चाहता है वैसे ही मैं भी अपने वारिस देशवासियों के हाथ में विकसित भारत बनाके देकर जाना चाहता हूं।

पीएम मोदी ने कहा- सामान्य तौर पर हमारे परिवार में जो बड़ा होता है, मुखिया होता है। उसकी इच्छा होती है कि उसके मरने के बाद उसके बच्चों को दिक्कत न हो। इसलिए वो अपने वारिस को कुछ देकर जाना चाहता है। उसके लिए कुछ छोड़कर जाना चाहता है।मगर, मोदी के वारिस तो आप सब देशवासी हैं। आप ही मेरा परिवार हैं और आप ही मेरे वारिस हैं। आपके अलावा मेरा इस दुनिया में कुछ और नहीं हैं। इसलिए जैसे परिवार का मुखिया अपने बच्चों और अपने वारिस के लिए कुछ छोड़कर जाना चाहता है वैसे ही मैं भी अपने वारिस देशवासियों के हाथ में विकसित भारत बनाके देकर जाना चाहता हूं।

बता दे की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि लोकसभा चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी को वोट देने का मतलब अमित शाह को वोट देना है, क्योंकि नरेंद्र मोदी अगले साल 75 साल के हो जाएंगे और उनके रिटायर होने के बाद शाह प्रधानमंत्री बनेंगे। केजरीवाल ने कहा कि ये लोग इंडिया ब्लॉक से उनका चेहरा पूछते हैं। मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल के लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा।

हालांकि, अमित शाह ने इसका खंडन करते हुए कहा, ‘मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी को बताना चाहता हूं कि आपको मोदीजी के 75 वर्ष के होने पर खुश होने की जरूरत नहीं है। बीजेपी के संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। वह प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।’

राम मंदिर बनने से इनकी नींद उड़ी, बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘राम मंदिर जबसे बना है तब से इनकी नींद उड़ गई है। इन लोगों ने राम मंदिर का भी बहिष्कार किया। मां, माटी, मानुष की बात करने वाली पार्टी आज वोट बैंक के लिए बंगाल का भी अपमान कर रही है और अपनी विरासत का भी अपमान कर रही है।’ उन्होंने कहा कि TMC ने बंगाल के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। तृणमूल ने बंगाल के युवाओं का भविष्य बेच दिया है। TMC ने बंगाल के मां-बाप के सपने बेचे हैं। TMC के पेपर लीक और भर्ती माफिया ने सबको तबाह कर दिया है। इनके बड़े-बड़े नेता व मंत्री जेल में हैं। इनके नेताओं के यहां नोटों के पहाड़ निकले हैं।

‘नहीं बचेगा टीएमसी का कोई भी अत्याचारी’

नरेंद्र मोदी ने हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘संदेशखाली में ये क्या कर रहे हैं यह पूरा देश देख रहा है। TMC संदेशखाली में हर हथकंडाइस्तेमाल कर रही है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि टीएमसी का कोई भी अत्याचारी बच नहीं पाएगा।’ उन्होंने कहा कि विकास के लिए भाजपा के प्रयासों के बीच तृणमूल अपने काम में व्यस्त है और उसका काम क्या है? TMC का एक ही काम है- गड़बड़ी और जमीन दखल। मोदी कहता है ‘हर घर जल’, और TMC कहती है ‘हर घर बम’। उन्होंने कहा कि यहां माताओं, बहनों, बेटियों का जीवन मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘तीन चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं, कल चौथे चरण का चुनाव होने वाला है। तीन चरणों के चुनाव के बाद मैं विश्वास से कह सकता हूं कि भाजपा और NDA 400 पार करके ही रहेगी। अब 400 पार नारा नहीं है, यह देश के लोगों का संकल्प बन गया है।’
यह भी पढ़ें: