हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली है बंपर भर्ती, www.hal-india.co.in पर देखें नोटिफिकेशन

सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. एचएएल यानी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बंपर भर्तियों की घोषणा की है. एचएएल जॉब नोटिफिकेशन 2024 ऑफिशियल वेबसाइट www.hal-india.co.in पर जांच किया जा सकता है. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत 124 ग्रेजुएट/डिप्लोमा अपरेंटिस की भर्तियां की जा रही हैं. एचएएल वैकेंसी 2024 नोटिफिकेशन में इसकी जानकारी दी गई है (HAL Vacancy 2024).

कुल 124 रिक्त पदों में से 64 भर्तियां ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए रिजर्व की गई हैं. वहीं, 35 भर्तियां डिप्लोमा अपरेंटिस और 25 जनरल अपरेंटिस के लिए निर्धारित हैं. योग्य उम्मीदवारों को इन भर्तियों के लिए कोई परीक्षा नहीं देनी होगी. वह इंटरव्यू पास करके अपनी सरकारी नौकरी सुनिश्चित कर सकते हैं (Sarkari Naukri 2024). इसके लिए एचएएल हैदराबाद में वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया जा रहा है. विस्तार से जानिए एचएएल में निकली इन बहाली के बारे में.

एचएएल में नौकरी के लिए कब होगा इंटरव्यू ?

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, एचएएल में नौकरी करने के इच्छुक योग्य अभ्यर्थी 23 और 24 मई, 2024 को सुबह 9 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू देने के लिए जा सकते हैं. आपको बता दें कि यह इंटरव्यू इन्हीं दो तारीखों में आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह सभी जरूरी दस्तावेज लेकर ही इंटरव्यू देने के लिए जाएं. इंटरव्यू कमेटी अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई भी करेगी. इसलिए उसमें गड़बड़ी करने की भूल न करें.

एचएलएल 2024 भर्ती शैक्षणिक योग्यता क्या है?

एचएलएल 2024 भर्ती नोटिफिकेशन में कई पदों का जिक्र किया गया है. सभी रिक्त पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग तय की गई है. बता दें कि इसका निर्धारण पोस्ट के हिसाब से किया गया है. एचएएल जॉब नोटिफिकेशन 2024 के अनुसार, ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए डिप्लोमा होना अनिवार्य है. अन्य डिटेल्स आप वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं.

इंटरव्यू के बाद सरकारी नौकरी कहां मिलेगी?

एचएएल भर्ती 2024 के लिए चयनित अभ्यर्थियों को हैदराबाद सहित देश के अन्य शहरों में नियुक्ति के लिए ऑफर लेटर दिया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों को सैलरी व अन्य भत्ते अपरेंटिस एक्ट के तहत दिए जाएंगे. सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें. अगर जॉब आपके लेवल व शैक्षणिक योग्यता के अनुरूप हो, तभी वॉक इन इंटरव्यू के लिए जाएं. इससे आपका व इंटरव्यू लेने वाले का समय बचेगा.

यह भी पढ़े:

भूलकर भी न कराएं फिश स्पा, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार