चेहरे पर लगाएं गुलाब और दही से बने ये 3 फेस पैक, त्वचा को मिलेगी ठंडक और गुलाबी निखार

गर्मियों में त्वचा को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। टैनिंग, धूप और लू के कारण त्वचा की चमक कम होने के साथ-साथ त्वचा डिहाइड्रेट भी हो जाती है। गर्मियों में होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद उपलब्ध हैं। महंगे होने के साथ-साथ ये प्रोडक्ट्स लगाने से वांछित परिणाम भी नहीं मिलते।ऐसे में गर्मी में स्किन को ठंडक देने और गुलाबी निखार पाने के लिए गुलाब और दही से बने फेस पैक को लगाया जा सकता है। ये फेस पैक स्किन को लंबे समय तक पोषण देते है और स्किन को चमकदार बनाते हैं। इनको घर पर बनाना काफी आसान होता है। ये पैक नेचुरल होने के साथ स्किन की रंगत को भी ठीक करते हैं। आइए जानते हैं गर्मी में गुलाब और दही से बने फेस पैक कैसे कैसे बनाएं।

1. गुलाब की पंखुडियां और दही का फेस पैक

सामग्री

8 से 10- गुलाब की पंखुडियां

2 चम्मच- दही

गुलाब की पंखुडियां और दही का फेस पैक बनाने का तरीका

गुलाब की पंखुडियां और दही का फेस पैक बनाने के लिए पत्तों को अच्छे से कूटकर इसमें दही को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। ये पैक स्किन पर गुलाबी निखार लाने के साथ स्किन को पोषण और ठंडक देता है।

2. मुल्तानी मिट्टी, दही और गुलाब जल का फेस पैक
सामग्री

2 चम्मच- मुल्तानी मिट्टी

1 चम्मच- दही

1 चम्मच- गुलाब जल

मुल्तानी मिट्टी, दही और गुलाब जल का फेस पैक बनाने का तरीका

मुल्तानी मिट्टी, दही और गुलाब जल का फेस पैक बनाने के लिए सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। ये पैक गर्मी में होने वाली ऑयली स्किन की समस्या को कम करने के साथ स्किन को चमकदार बनाता है।

3. खीरे का रस, गुलाब की पंखुडियों और दही फेस पैक

सामग्री

1 चम्मच- खीरे का रस

1 चम्मच- दही

8 से 10- गुलाब की पंखुडियां

खीरे का रस, गुलाब की पंखुडियों और दही फेस पैक बनाने का तरीका

खीरे का रस, गुलाब की पंखुडियों और दही फेस पैक बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को क्रश कर लें। इसमें दही और खीरे का रस निकालकर मिक्स करें। उसके बाद इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। ये पैक टैनिंग को दूर करने के साथ चेहरे पर निखार बढ़ाता है।

गुलाब और दही से बने ये 3 फेस पैक लगाएं जा सकते हैं। हालांकि, ये पैक लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें।

यह भी पढ़ें:

फिल्म की 25वीं सालगिरह की स्क्रीनिंग पर आमिर खान ने की ‘सरफरोश 2’ की घोषणा, बोले ‘पिक्चर बननी चाहिए’