धर्म के आधार पर आरक्षण चाहती है कांग्रेस: मोदी

चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस की नजर आरक्षण छिनने पर है. कांग्रेस की नजर एसटी, एससी, आदिवासी और ओबीसी के आरक्षण पर टिकी है. पीएम ने कहा कि आदिवासी, दलित, गरीब और ओबीसी बीजेपी को समर्थन करती है. इस वजह से कांग्रेस को गुस्सा है. पीएम ने कहा कि यह लोग धर्म के आधार पर आरक्षण देते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने खूंटी से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन मुंडा और सिंहभूम से गीता कोड़ा के पक्ष में वोट मांगे. पीएम को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए ये कहा कि कांग्रेस की नजर आरक्षण छीनने पर है. कांग्रेस की नजर एसटी, एससी, आदिवासी और ओबीसी के आरक्षण पर टिकी है. पीएम ने कहा कि आदिवासी, दलित, गरीब और ओबीसी बीजेपी का समर्थन करते हैं. इस वजह से कांग्रेस नाराज है. पीएम ने कहा कि ये लोग धर्म के आधार पर आरक्षण देते हैं.

पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने आदिवासियों के लिए पक्के घर, पानी और गैस सिलेंडर की सुविधा मुहैया कराई है. पीएम ने कहा कि झारखंड के 18 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिला है, जिससे उनके जीवन में सुधार हुआ है.पीएम ने खुद को झारखंड का बेटा बताते हुए लोगों से कहा कि वे झारखंड के बेटे हैं और दिल्ली में बैठे हैं. उन्होंने कहा कि अब कोई भी डॉक्टर, इंजीनियर या वैज्ञानिक अपनी भाषा में पढ़ाई कर सकता है.

बता दे की पीएम ने आदिवासियों के मुद्दे पर जोर देते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता आदिवासियों का विकास है. उन्होंने बीजेपी सरकार को जनजातीय मंत्रालय बनाने का श्रेय दिया. साथ ही कहा कि आज पिछड़े आदिवासी इलाके में बीजेपी की सरकार एकलव्य स्कूल बनवा रही है.

यह भी पढ़ें:

तिहाड़ में कैदियों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक कैदी की धारदार हथियार से हत्या