दूसरी लोकसभा के लिए राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे; कांग्रेस ने k.L शर्मा को अमेठी से मैदान में उतारा

कांग्रेस ने आज राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर लंबे समय से जारी सस्पेंस खत्म कर दिया। कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब अमेठी, रायबरेली के लिए नामांकन प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। कांग्रेस ने भी स्मृति ईरानी के खिलाफ केएल शर्मा को अमेठी से मैदान में उतारा है.

गांधी-नेहरू परिवार का पारंपरिक क्षेत्र अमेठी और रायबरेली को माना जाता है क्योंकि काँग्रेस के सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीटों का प्रतिनिधित्व किया है।

इससे पहले, सूत्रों ने कहा था कि राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावना है, लेकिन कांग्रेस के प्रथम परिवार की ओर से अंतिम घोषणा का इंतजार किया जा रहा था। बढ़ते सस्पेंस के बीच कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘कोई भी डरा हुआ नहीं है.’ उन्होंने आगे कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अमेठी और रायबरेली के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने का अधिकार दिया था।

रमेश ने घोषणा से पहले कल कहा, “मेरी उम्मीद है कि अगले 24-30 घंटों में कांग्रेस अध्यक्ष अंतिम रूप देंगे और उनके द्वारा लिए गए निर्णय की घोषणा की जाएगी,” रमेश ने एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा। AICC का मुख्यालय यहीं है. “जब तक ऐसा नहीं हो जाता, सारी इन्फॉर्मेशन, सभी कार्यालय आदेश नकली हैं।

यह भी पढ़ें:-

कोटक बैंक के शेयर: नुवामा ने लक्ष्य मूल्य में 27% की कटौती की, ICICI, AXIS, IndusInd, HDFC बैंक में स्विच करने की बात कही