कश्मीर: नेकां ने की डल झील अग्निकांड की जांच की मांग, तीन पर्यटकों की हुई थी मौत

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने यहां डल झील में एक हासउबोट में आग लगने की घटना की सोमवार को व्यापक जांच की मांग की। इस घटना में तीन बांग्लादेशी पर्यटकों की मौत हो गई थी।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्य प्रवक्ता तनवीर सादिक ने आग से प्रभावित हाउसबोट मालिकों से मुलाकात के बाद एक बयान में कहा, ”बेहद दुख की बात है कि पर्यटकों ने अपनी जान गंवा दी। किसी भी बोटहाउस मालिक को बेवजह तंग किए बिना, मामले की व्यापाक जांच की जानी चाहिए।”

सादिक ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाले जम्मू-कश्मीर प्रशासन से डल झील में आग से प्रभावित हाउसबोट मालिकों को तत्काल कम ब्याज दर पर ऋण मुहैया कराने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ”इन मालिकों को अपनी नावों को फिर से बनाने की इजाजत दी जानी चाहिए क्योंकि ये उनकी आजीविका का साधन हैं।”

पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के दिशा-निर्देश पर सादिक ने हाउसबोट मालिकों से मुलाकात की थी। प्रसिद्ध डल झील में शनिवार को एक हाउसबोट में भीषण आग लग गई थी, जिसमें तीन बांग्लादेशी पर्यटकों की झुलसकर मौत हो गई थी जबकि आठ लोगों को बचा लिया गया था। आग की घटना में करोड़ों रुपये की हाउसबोट जलकर खाक हो गईं थीं।