टीजेईई 2024 एडमिट कार्ड कल tbjee.nic.in पर- डाउनलोड करने के चरण देखें

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (टीबीजेईई) ने घोषणा की है कि टीजेईई 2024 के एडमिट कार्ड कल, 17 अप्रैल को दोपहर 2 बजे से उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार अपने टीजेईई प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट tbjee.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड उम्मीदवारों को सलाह देता है कि वे एडमिट कार्ड में उल्लिखित निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। 2 मई के लिए निर्धारित, टीबीजेईई 2024 इंजीनियरिंग, पशु चिकित्सा, मत्स्य पालन, कृषि और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों सहित विभिन्न धाराओं में प्रवेश के लिए प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है। परीक्षा को अलग-अलग समय स्लॉट में संरचित किया गया है, जिसमें भौतिकी और रसायन विज्ञान समूह की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक, जीव विज्ञान की दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 2:15 बजे तक और गणित की परीक्षा दोपहर 2:45 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक होती है। परीक्षण केंद्र अगरतला, अंबासा, धर्मनगर, कैलाशहर, शांतिरबाजार और उदयपुर जैसे प्रमुख स्थानों पर वितरित किए गए हैं।

– tbjee.nic.in पर जाएं।
– एडमिट कार्ड लिंक पर पहुंचें।
– दिए गए यूजर आईडी (पंजीकरण आईडी/ईमेल आईडी) और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
– सबमिट करने पर टीजेईई एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
– उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए विवरण की समीक्षा करें, इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट कर लें।

टीजेईई 2024 प्रश्न पत्र बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ संरचित है, जिसमें सामूहिक रूप से 120 अंक होते हैं। प्रत्येक अनुभाग में 30 अनिवार्य प्रश्न शामिल हैं, जिसमें प्रति प्रश्न चार अंक आवंटित हैं। छात्रों को परीक्षा हॉल में एक वैध फोटो आईडी के साथ अपना टीबीजेईई 2024 एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग का समय सुबह 9 बजे निर्धारित है।