आगरा के मौलाना का ‘रेप इंसाफ’ चौंकाने वाला: 5 थप्पड़ और 15,000 रुपये का जुर्माना

उत्तर प्रदेश के आगरा में नाबालिग से रेप के मामले में स्थानीय पंचायत ने अजीबोगरीब इंसाफ सुनाया। आरोपी को पांच थप्पड़ और 15,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई। यह अनोखा फैसला मौलाना ने पंचायत की बैठक के दौरान सुनाया। पीड़िता के पक्ष की एक महिला ने आरोपी को पांच थप्पड़ मारे और घटना का एक वीडियो वायरल हो गया है।

पुलिस ने कहा है कि शिकायत मिलने पर मामला दर्ज किया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, पीड़िता के परिवार ने शुरू में नाबालिग के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी और पड़ोस के एक लड़के पर इसमें शामिल होने का आरोप लगाया था। हालांकि, बाद में शिकायत वापस ले ली गई। पुलिस फिलहाल वायरल वीडियो की जांच कर रही है।

नाबालिग घर से लापता

घटना आगरा के शाहगंज इलाके में हुई। एक नाबालिग लड़की अपने घर से लापता हो गई थी, जिसके बाद उसके परिवार ने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने एक स्थानीय युवक पर उसका अपहरण करने का आरोप लगाया। पुलिस ने जांच शुरू की और लड़की की तलाश शुरू की। इसके बाद, परिवार और समुदाय के सदस्यों ने खुद ही लड़की को खोजने का फैसला किया, जिसके बाद पुलिस शिकायत वापस ले ली गई।

मौलाना ने पंचायत में फैसला सुनाया

आखिरकार लड़की मिल गई और मामले को सुलझाने के लिए एक स्थानीय घर में पंचायत बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता मौलाना ने की और आरोपी और पीड़िता के परिवार दोनों की बात सुनी। पंचायत के दौरान पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी उसे बहला-फुसलाकर ले गया, उसे नशीला पदार्थ दिया और उसके साथ बलात्कार किया।

आरोपी को सजा मिली

दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद मौलाना ने अपना फैसला सुनाया। उन्होंने आरोपी को पांच थप्पड़ मारने की सजा सुनाई और 15,000 रुपये का जुर्माना लगाया। पीड़िता के परिवार की एक महिला ने पंचायत के सामने थप्पड़ मारे। थप्पड़ मारने की घटना सहित यह घटना वीडियो में कैद हो गई और तब से वायरल हो रही है। सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने कहा कि अगर औपचारिक शिकायत दर्ज कराई जाती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

Kaira Advani 32 साल का हो गयी:  गेम चेंजर की टीम ने साझा किया नया पोस्टर