बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: मुंबई पुलिस ने मध्य प्रदेश में तीसरे शूटर की तलाश तेज कर दी है

मुंबई पुलिस एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में वांछित तीसरे शूटर शिवकुमार गौतम की तलाश में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सोमवार को पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीमों ने गौतम के किसी भी सुराग की तलाश में मध्य प्रदेश के उज्जैन और खंडवा जिलों में पूजा स्थलों की तलाशी ली।

शनिवार को मुंबई के निर्मल नगर में अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर बाबा सिद्दीकी पर छह राउंड फायरिंग की गई, जिसमें दो गोलियां महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री के सीने में लगीं। पुलिस ने अपराध के सिलसिले में पहले ही तीन लोगों – गुरमेल बलजीत सिंह, धर्मराज राजेश कश्यप और प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले गौतम सोशल मीडिया पर अपने “गैंगस्टर” होने का दिखावा करते रहे हैं। 24 जुलाई को, उन्होंने मोटरसाइकिल पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें बैकग्राउंड में हरियाणवी गाना बज रहा था, जिसका शीर्षक था “यार तेरा गैंगस्टर है जानी”।

पुलिस इस मामले में संदिग्ध “हैंडलर” मोहम्मद यासीन अख्तर की भी तलाश कर रही है, जिस पर हत्या और हत्या के प्रयास सहित नौ जघन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

क्राइम ब्रांच संभावित कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, व्यवसाय या राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता या झुग्गी पुनर्वास परियोजना को लेकर धमकी सहित विभिन्न कोणों से जांच कर रही है। हाई-प्रोफाइल हत्या से जुड़े व्यक्तियों का पता लगाने के लिए पंद्रह टीमें गठित की गई हैं।

दो कथित शूटरों को शामिल करने के आरोपी प्रवीण लोनकर को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उसके भाई शुभम लोनकर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े होने का संदेह है।

गौतम की तलाश जारी है, पुलिस महाकाल और ओंकारेश्वर मंदिरों के लिए प्रसिद्ध उज्जैन और खंडवा में पूजा स्थलों की तलाशी ले रही है। हालांकि, अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें;-

ईसीआई आज महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा करेगा