पीसीबी ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए बाबर, शाहीन, नसीम को बाहर करने के फैसले का बचाव किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो टेस्ट के लिए स्टार बल्लेबाज बाबर आजम, पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को टीम से बाहर करने के अपने फैसले का समर्थन किया है।

रविवार को, क्रिकेट जगत को आश्चर्य हुआ जब पाकिस्तान ने सीरीज के पहले मैच में एक पारी और 47 रनों से ऐतिहासिक हार झेलने के बाद स्थापित सितारों की जगह युवाओं को लाने के अपने फैसले की घोषणा की।

PCB ने कहा कि पल्येर्स को टीम से बाहर करने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में लिया गया है, जियो न्यूज ने द न्यूज का हवाला देते हुए बताया।

PCB के एक प्रवक्ता ने बोर्ड के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को “टीम से बाहर रखा गया है ताकि उन्हें आराम दिया जा सके ताकि वे नए सिरे से वापसी कर सकें”।

यह फैसला पीसीबी द्वारा पुरुष चयन समिति के पुनर्गठन के फैसले की घोषणा के बाद आया है। अलीम डार, आकिब जावेद, अजहर अली और हसन चीमा को चयन समिति का नया सदस्य नियुक्त किया गया। अनुभवी चौकड़ी की जगह हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली, ऑफ स्पिनर साजिद खान और अनकैप्ड कामरान गुलाम को शामिल किया गया है। स्पिनर नोमान अली और जाहिद महमूद पहले टेस्ट के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम का हिस्सा थे। हालांकि, पाकिस्तान द्वारा शुरुआती टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। पीसीबी प्रवक्ता ने इस फैसले के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म पर सावधानीपूर्वक विचार करते हुए टीम का चयन करना चयन समिति के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य था। उन्होंने कहा, “पीसीबी का मानना ​​है कि हसीबुल्लाह, मेहरान, कामरान गुलाम, मोहम्मद अली, नोमान, साजिद और जाहिद में से प्रत्येक में इस अवसर पर खरा उतरने और शेष दो टेस्ट मैचों में टीम की सेवा करने की क्षमता है।” उन्होंने यह भी कहा कि पीसीबी का ध्यान हमारे टेस्ट खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को विकसित करने पर है और यह श्रृंखला युवा खिलाड़ियों को शामिल करने का एक अच्छा मौका है।

मंगलवार को मुल्तान में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की कमान शान मसूद के हाथों में होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेट-कीपर),  मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज,मोहम्मद रिजवान (विकेट-कीपर), साजिद खान, सलमान अली आगा, नोमान अली, सैम अयूब, और जाहिद महमूद।

यह भी पढ़ें:-

सुप्रीम कोर्ट ने बिना सहमति के अप्राकृतिक यौन संबंध को बीएनएस के तहत अपराध घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी