‘हम विश्लेषण कर रहे हैं…’: हरियाणा चुनाव के आश्चर्यजनक नतीजों पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को हाल ही में हुए हरियाणा चुनाव के बारे में संबोधित करते हुए कहा कि नतीजों ने कई लोगों को चौंका दिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी वर्तमान में परिणामों का गहन विश्लेषण कर रही है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार हुड्डा ने कहा, “जो नतीजे आए हैं, उन्होंने सभी को चौंका दिया है। हम इसका गहराई से विश्लेषण कर रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं। हमने चुनाव आयोग के समक्ष भी मुद्दे उठाए हैं और उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं।”

हुड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं और हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “भाजपा द्वारा धोखा दिए जाने के बावजूद कांग्रेस को भाजपा के बराबर करीब 40 प्रतिशत वोट मिले हैं। मैं इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। हम राज्य की जनता की आवाज उठाते रहेंगे।”

इस बीच, भाजपा की नई सरकार 17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “हमें प्रधानमंत्री की मंजूरी मिल गई है कि 17 अक्टूबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद शपथ लेंगे।”

उपमुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा चल रही है, क्योंकि पार्टी नए चेहरों को लाने पर विचार कर रही है। यह कदम पिछली सैनी सरकार के दस में से आठ मंत्रियों के चुनाव हारने के बाद उठाया गया है।

यह भी पढ़ें:-

एलन मस्क की स्पेसएक्स, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की ब्लू ओरिजिन आज अंतरिक्ष में महत्वपूर्ण रॉकेट लॉन्च करने के लिए तैयार