प्रधानमंत्री के राजनीतिक भाषण और विपक्ष पर हमले के लिए सरकारी कार्यक्रम का इस्तेमाल क्यों: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमले को लेकर बुधवार को उन पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि वह राजनीति भाषण तथा विपक्ष पर हमला करने के लिए सरकारी कार्यक्रम का उपयोग करते हैं, जबकि इसके लिए वह भारतीय जनता पार्टी के मंच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल राजनीतिक भाषण देने के लिए नहीं किया जा सकता और न ही किया जाना चाहिए।

खेड़ा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘प्रधानमंत्री को राजनीतिक भाषण देने और विपक्ष पर हमला करने के लिए सरकारी मंच और सरकारी कार्यक्रम का उपयोग क्यों करना चाहिए? करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल राजनीतिक भाषण देने के लिए नहीं किया जा सकता और न ही किया जाना चाहिए। इसके लिए वह भाजपा के मंच का उपयोग कर सकते हैं।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा कि मुसलमानों की जाति की बात आते ही कांग्रेस के मुंह पर ताला लग जाता है लेकिन हिंदू समाज की बात आते ही वह चर्चा जाति से ही शुरू करती है क्योंकि वह जानती है कि हिंदू जितना बंटेगा, उतना ही उसका फायदा होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसी भी तरीके से हिंदू समाज में आग लगाए रखना चाहती है और भारत में जहां भी चुनाव होते हैं, वह इसी फार्मूले को लागू करती है।

महाराष्ट्र में 7,600 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आधारशिला रखने के बाद अपने संबोधन में मोदी ने विश्वास जताया कि ‘समाज को तोड़ने’ की इस कोशिश को राज्य की जनता नाकाम करेगी।

यह भी पढ़े :-

जानें ये पीला फल क्यों है कोलेस्ट्रॉल के लिए बेस्ट, सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद