उत्तराखंड में आयोजित होंगे 38वें राष्ट्रीय खेल : धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में अगले साल की शुरुआत में 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाएगा और इस महीने के अंत तक इस संबंध में विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

श्री धामी ने बुधवार को यहां भारतीय ओलम्पिक संघ की अध्यक्ष डॉ. पी.टी उषा से मुलाकात के बाद यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेल अगले वर्ष 28 जनवरी से 14 फरवरी तक होंगे। इससे पहले 25 अक्टूबर को भारतीय ओलंपिक संघ की आम बैठक होगी जिसमें इन खेलों को लेकर विस्तार से कार्यक्रम जारी कर दिये जाएंगे।

उन्होने कहा कि उत्तराखंड राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसके लिए जरूरी ढांचागत व्यवस्था को पहले ही तैयार किया जा चुका है। उनका कहना था कि देवभूमि उत्तराखण्ड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन भव्य तरीके से हो इसके लिए उन राज्यों के अनुभवों का भी लाभ लिया जाएगा जहां पहले इन खेलों का आयोजन हो चुका है। श्री धामी ने कहा कि अब तक हुए राष्ट्रीय खेलों की तुलना में उत्तराखंड में होने वाले खेलों का आयोजन ज्यादा बेहतर तरीके से करने का प्रयास किया जाएगा और इस दौरान आने वाले मेहमानों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर विशेष प्रमुख सचिव खेल अमित सिन्हा एवं स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े :-

पत्ता गोभी का सेवन करते समय बरतें ये सावधानी, सेहत के लिए हो सकती है खतरनाक