BSEB सक्षमता उत्तर कुंजी 2024 bsebsakshamta.com पर जारी की गई- जाने डाउनलोड करने के स्टेप्स

BSEB सक्षमता उत्तर कुंजी 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने सक्षमता उत्तर कुंजी 2024 bsebsakshamta.com पर प्रकाशित की है। सक्षमता परीक्षा (योग्यता परीक्षा) के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी अब उपलब्ध है। 23 अगस्त से 26 अगस्त के बीच परीक्षा देने वाले पंजीकृत उम्मीदवार कुंजी की समीक्षा कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो आपत्तियाँ प्रस्तुत कर सकते हैं। BSEB ने उम्मीदवारों को संदर्भ के लिए प्रतिक्रिया पत्रक भी प्रदान किया है।
answer key कक्षा 1 से 5 और कक्षा 6 से 8 दोनों परीक्षाओं के लिए चरण 2 (स्थानीय निकाय शिक्षक योग्यता परीक्षा CTT) के लिए जारी की गई है। उम्मीदवार उत्तर कुंजी की जाँच कर सकते हैं और 13 अक्टूबर, 2024 तक आपत्तियाँ उठा सकते हैं।

आपत्तियाँ प्रस्तुत करने के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये का शुल्क देना होगा। पिछले रुझानों के आधार पर, BSEB सक्षमता परिणाम दिवाली से ठीक पहले अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

BSEB सक्षमता उत्तर कुंजी 2024: यहाँ डाउनलोड करने के चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट bsebsakshamta.com पर जाएँ।
  • नवीनतम घोषणा अनुभाग खोजें।
  • “स्थानीय निकाय शिक्षक (CTT) के लिए योग्यता परीक्षा, 2024 (द्वितीय)” शीर्षक वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • उत्तर कुंजी तक पहुँचें और यदि आवश्यक हो तो आपत्तियाँ उठाएँ।
  • अपनी आपत्तियाँ सबमिट करें और पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें।
  • इसे अपने भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट करें।

यदि उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी डाउनलोड करने या आपत्तियाँ दर्ज करने में कोई समस्या आती है, तो वे सहायता के लिए टोल-फ्री नंबर 011-35450941 पर संपर्क कर सकते हैं। BSEB छात्रों की योग्यता और कौशल का मूल्यांकन करने के लिए बिहार योग्यता परीक्षा आयोजित करता है। उत्तर कुंजी की मदद से, छात्र अपने परीक्षा स्कोर का अनुमान लगा सकते हैं और अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

बिग बॉस 18: शिल्पा शिरोडकर ने कहा कि वह बहुत डिप्रेशन में थीं, जाने कारण