जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को वोट न देने पर सीएम पद के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कही ये बात

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को पहली बार जनता की उम्मीदों और पार्टी के आगे के रास्ते के बारे में बात की। अब्दुल्ला कांग्रेस और एनसी गठबंधन द्वारा 90 सदस्यीय विधानसभा में से 49 सीटें जीतने के बाद बोल रहे थे, जो बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटों से तीन सीटें ज्यादा है और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए तैयार है।

अब्दुल्ला ने कहा, “अब समय आ गया है कि हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित के लिए काम करें। मैं इस तथ्य से भी अच्छी तरह वाकिफ हूं कि कश्मीर और जम्मू के बीच एक गहरी खाई है।” उन्होंने कहा कि आने वाली सरकार पर एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी क्योंकि जम्मू के लोगों को अपनेपन की मजबूत भावना की जरूरत है।

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि उनकी सरकार लोगों की आवाज़ होगी, उमर अब्दुल्ला ने कहा, “अगले कुछ दिनों में आने वाली सरकार सिर्फ़ NC की सरकार या गठबंधन की सरकार नहीं होगी, बल्कि उन लोगों की सरकार होगी जिन्होंने हमें वोट दिया है।” उन्होंने संकेत दिया कि सरकार जम्मू-कश्मीर के हर व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करेगी, चाहे उनके मतदान के विकल्प या चुनाव में भागीदारी कुछ भी हो।

अब्दुल्ला ने कहा कि स्वामित्व की भावना प्रदान करने और गठबंधन में कम विधायकों वाले क्षेत्रों के लिए प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

इस बीच, NC नेता फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को घोषणा की कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। पार्टी की पसंद के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने पुष्टि की, “उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे।” उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया, “लोगों ने अपना जनादेश दिया है, उन्होंने साबित कर दिया है कि वे 5 अगस्त को लिए गए निर्णय को स्वीकार नहीं करते हैं।”

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि चुनाव के नतीजे साफ तौर पर दिखाते हैं कि जनता ने अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “लोगों ने अपना फैसला सुनाया है और साबित कर दिया है कि 5 अगस्त 2019 को लिए गए फैसले उन्हें स्वीकार्य नहीं हैं।” उन्होंने आभार जताते हुए कहा, “मैं सभी का शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया और खुलकर हिस्सा लिया। मैं नतीजों के लिए भगवान का शुक्रगुजार हूं।”

यह भी पढ़ें:-

सैमसंग गैलेक्सी A16 5G भारत में हुई लॉन्च , Knox सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आ सकता है; स्पेसिफिकेशन और कीमत जाने