सैमसंग गैलेक्सी A16 5G भारत में हुई लॉन्च , Knox सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आ सकता है; स्पेसिफिकेशन और कीमत जाने

सैमसंग गैलेक्सी A16 5G भारत में लॉन्च: सैमसंग भारत में गैलेक्सी A16 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। हैंडसेट छह पीढ़ियों के OS अपग्रेड और छह साल के सुरक्षा अपडेट प्रदान करेगा।

यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा: गोल्ड, लाइट ग्रीन और ब्लू ब्लैक। यह हैंडसेट मिड-रेंज स्मार्टफोन में एक महत्वपूर्ण उन्नति को दर्शाता है और इसमें सेगमेंट-डिफाइनिंग फीचर्स हैं।

इसे गोल्ड, लाइट ग्रीन और ब्लू ब्लैक जैसे रंग विकल्पों में बेचे जाने की उम्मीद है। विशेष रूप से, वैरिएंट का डिज़ाइन और प्रमुख विशेषताएं वैश्विक संस्करण के समान होने की उम्मीद है।

भारत में सैमसंग गैलेक्सी A16 5G की कीमत (अपेक्षित)
हैंडसेट के मिड-रेंज ऑफर होने की अफवाह है। चुनिंदा बाज़ारों में, सैमसंग गैलेक्सी A16 5G के 4GB + 128GB मॉडल की कीमत EUR 249 (लगभग 23,000 रुपये) है। अनुमान है कि बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन की भारत में कीमत इसी रेंज के आसपास होगी।

सैमसंग गैलेक्सी A16 5G के स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)
स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। यह Exynos 1330 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। फोन Android 14-आधारित One UI 6.1 के साथ आने की संभावना है और 25W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है।

फ़ोटोग्राफ़ी के मामले में, स्मार्टफोन में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा हो सकता है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, फोन में टियरड्रॉप डिज़ाइन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।

कनेक्टिविटी के मामले में, फोन में डुअल 5G, NFC, GPS, ब्लूटूथ 5.3, वाई-फाई और USB टाइप-C सपोर्ट होने की उम्मीद है। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी A16 5G में ऑटो ब्लॉकर, सिक्योर फोल्डर, प्राइवेट शेयर और पिन ऐप जैसे सैमसंग नॉक्स सिक्योरिटी फीचर्स शामिल होने की अफवाह है, जो एक समर्पित नॉक्स वॉल्ट चिपसेट द्वारा संचालित है।

यह भी पढ़ें:-

बिग बॉस 18: करण वीर मेहरा की पूर्व पत्नी निधि सेठ ने अभिनेता से शादी को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती बताया