मशहूर मलयालम अभिनेता टीपी माधवन का 88 साल की उम्र में निधन

तिरुवनंतपुरम: उद्योग सूत्रों ने बताया कि दिग्गज मलयालम फिल्म अभिनेता टीपी माधवन का बुधवार को कोल्लम के एक अस्पताल में निधन हो गया। डिमेंशिया से पीड़ित अभिनेता सर्जरी के बाद अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे, तभी उनकी हालत बिगड़ गई और उन्होंने अंतिम सांस ली।

88 वर्षीय माधवन ने 40 साल की उम्र में पत्रकार के रूप में काम करने के बाद फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। उनकी पहली फिल्म 1975 में लोकप्रिय मलयालम फिल्म ‘रागम’ थी और तब से उन्होंने 600 से अधिक फिल्मों में काम किया, जिनमें से ज्यादातर मलयालम थीं।

माधवन एक बहुमुखी अभिनेता थे, जिन्होंने कॉमेडी और गंभीर भूमिकाओं को सहजता से निभाया। 2016 में, अभिनेता ने अपनी आखिरी फिल्म की, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और तब से वे कोल्लम जिले के एक लोकप्रिय वृद्धाश्रम में रह रहे थे।

अपने लंबे अभिनय करियर में, उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में भी काम किया। उनकी शादी तलाक में समाप्त हो गई और उनका एक बेटा है, जो मुंबई में रहता है और एक फिल्म निर्देशक है।

प्रसिद्ध निर्देशक कमल ने कहा कि वह अपने सौम्य व्यवहार के लिए जाने जाते थे।

“कई दशक पहले जब मैं सहायक निर्देशक था, तब उनसे मिला था और वह अभिनेता मधु के बहुत करीब थे, जिन्होंने उन्हें फिल्म उद्योग में लाया था। वह एक बहुत ही पढ़ाकू व्यक्ति थे और कई विषयों के जानकार थे,” कमल ने कहा।

अभिनेता जयराम ने कहा कि वह हाल ही में कवियूर पोन्नम्मा के अंतिम संस्कार में दिग्गज अभिनेता से मिले और अच्छे लग रहे थे।

जयराम ने कहा, “कारवां संस्कृति के आगमन से पहले, वह शूटिंग के समय में जीवंत तार थे, जब सभी उनके चारों ओर इकट्ठा होते थे और लंबे समय तक गपशप करते थे। मेरे पास उनके साथ बहुत अच्छी यादें हैं क्योंकि वह बहुत अच्छे इंसान थे।”

माधवन एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के पहले महासचिव थे।