बीवाईडी इंडिया ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एमपीवी, कीमत 26.90 लाख से शुरू

न्यू एनर्जी व्हीकल्स (एनईवी) निर्माता बीवाईडी की सहायक कंपनी बीवाईडी इंडिया ने आज भारत की पहली 6 और 7 सीटर इलेक्ट्रिक एमपीवी – बीवाईडी ई मैक्स7 लॉन्च की जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 26.90 लाख रुपए है। इसकी बुकिंग 51 हजार रुपए में की जा सकती है। बीवाईडी इंडिया में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स (ईपीवी) बिजनेस के प्रमुख राजीव चौहान नेइस कार को लॉन्च करते हुए कहा कि यह बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक मल्टी-पर्पज व्हीकल (एमपीवी) नवोन्मेष का प्रतीक है जिसे प्रगतिशील एवं पर्यावरण के प्रति जागरूक परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह परिवार के यात्रा अनुभव में एक क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। बीवाईडी ई मैक्स 7 बेहद सफल बीवाईडी ई 6 की जगह लेने को तैयार है, जो उन्नत सुविधाओं से लैस होने के साथ-साथ बेहतर प्रदर्शन देता है। पिछले मॉडल की तुलना में इस वाहन में किए गए उल्लेखनीय बदलाव हैं – बीवाईडी के अत्यधिक प्रशंसित ई-प्लेटफ़ॉर्म 3.0 से 8-इन-1 इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का एकीकरण और विविध सीटिंग विकल्प। उन्होंने कहा कि यह दो वेरिएंट में आता है, सुपीरियर और प्रीमियम।

दोनों के लिए 6 और 7 सीटर के विकल्प हैं। सुपीरियर वेरिएंट 71.8 के डबल्यू एच के बैटरी पैक के साथ आता है, जबकि प्रीमियम वेरिएंट 55.4 के डबल्यू एच बैटरी पैक के साथ आता है, जो एनईडीसी परीक्षित क्रमशः 530 किलोमीटर और 420 किलोमीटर की रेंज देते हैं। सुपीरियर वेरिएंट केवल 8.6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति प्राप्त करने में सक्षम है और प्रीमियम वेरिएंट 10.1 सेकंड में ऐसा कर सकता है। वाहन में 2,800 एम एम का व्हीलबेस भी है, जो एमपीवी सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ विशेषता है। वाहन की लंबी रेंज और लंबा व्हीलबेस परिवार के प्रत्येक सदस्य को एक आरामदायक ड्राइव दिलाता है।

यह भी पढ़े :-

रणवीर सिंह का क्रश है ‘सिंघम अगेन’ का यह कलाकार, कहा- मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं