इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान, शाहीन-नसीम की टीम में वापसी

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है। दोनों टीमें सोमवार से मुल्तान में भिड़ेंगी। पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग-11 में तीन तेज गेंदबाजों को रखा है। इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की वापसी हुई है। ये दोनों बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज के दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहला दो टेस्ट मुल्तान में और तीसरा मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा। पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर में हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया था। इंग्लैंड ने जब पिछली बार पाकिस्तान का दौरा किया था तो उसने मेजबान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है।

शान मसूद टेस्ट में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों और अबरार अहमद को लाइनअप में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में उतारने का फैसला किया है। सलमान अली आगा को जरूरत पड़ने पर पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेजबान टीम के लिए लाइन-अप की पुष्टि की। शाहीन और नसीम शाह के अलावा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आमिर जमाल की प्लेइंग-11 में वापसी हुई है। आमिर जमाल चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ पूरी रेड-बॉल सीरीज में खेलने से चूक गए थे।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: सलीम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: ओली पोप (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर।

यह भी पढ़े :-

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने जय शाह पर लगाया यह गंभीर आरोप