इमरान हुए 72 के, प्रशंसकों और राजनेताओं ने दी बधाई

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और मशहूर क्रिकेटर खिलाड़ी इमरान खान 72 साल के हो गए हैं। इमरान के समर्थकों ने उन्हें जेल से रिहा करने और ‘न्यायपालिका की स्वतंत्रता’ की मांग करते हुए एक रैली निकालने के लिए इस्लामाबाद की ओर कूच किया। सोशल मीडिया मंच पर उनके प्रशंसकों और राजनीतिक समर्थकों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते ‘हैप्पी बर्थडे इमरान खान’’ कहा।

उन्होंने इमरान की क्रिकेट खेलने के दौरान की तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए हैं। इमरान खान 18 अगस्त 2018 से नौ अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान के पीएम रहे थे क्योंकि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के बाद पद से हटा दिया गया था। उन्हें पिछले साल 5 अगस्त को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था।

उसके बाद उनके खिलाफ एक के बाद एक कई मामले दर्ज किए गए और उनमें से कुछ में उन्हें दोषी करार दिया गया। वह एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद हैं। इमरान का जन्मदिन ऐसे समय में मनाया गया है जब उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इस्लामाबाद के डी चौक और लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान पर प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पीटीआई प्रदर्शन न कर सकें, इसलिए वहां सेना को बुलाया गया।

यह भी पढ़े :-

अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो हो सकता है ब्रेन स्ट्रोक