ऋषभ शेट्टी वन संरक्षण के लिए वॉकथॉन में शामिल हुए, वन संपदा की रक्षा की वकालत की

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ऋषभ शेट्टी, जिन्हें ‘कंटारा’ में उनकी अभूतपूर्व सफलता के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में वन संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से वॉकथॉन में भाग लिया। अभिनेता, जिन्होंने भारत की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं को खूबसूरती से प्रदर्शित करने वाली एक सिनेमाई कृति बनाई, वे ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों जगह पर्यावरणीय कारणों की वकालत करना जारी रखते हैं।

कब्बन पार्क से लाल बाग तक फैले वॉकथॉन के उद्घाटन समारोह में, शेट्टी ने उस संदेश पर जोर दिया जो उन्होंने पहले ‘कंटारा’ में दर्शाया था। शेट्टी ने अपनी व्यक्तिगत मान्यताओं को अपनी फिल्म के विषयों के साथ जोड़ते हुए कहा, “वन संपदा की रक्षा करना हम सभी की जिम्मेदारी है।” फिल्म ने वनों के संरक्षण और वन्यजीवों के साथ सह-अस्तित्व के महत्व पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से कर्नाटक में पश्चिमी घाट पारिस्थितिकी तंत्र पर ध्यान केंद्रित किया।

अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकालकर, शेट्टी ने न केवल लोगों से वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया, बल्कि वॉकथॉन के दौरान वन अधिकारियों, संरक्षणवादियों और प्रकृति प्रेमियों के साथ हाथ भी मिलाया। यह कार्यक्रम कर्नाटक वन विभाग द्वारा 70वें वन्यजीव सप्ताह समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

पेशेवर मोर्चे पर, ऋषभ शेट्टी वर्तमान में बहुप्रतीक्षित ‘कंटारा चैप्टर 1’ को पेश करने के लिए कमर कस रहे हैं, और कथित तौर पर बॉलीवुड फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर के साथ संभावित सहयोग के लिए चर्चा भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

मध्य पूर्व में तनाव के बीच गाजा में IDF के हवाई हमलों में हमास सरकार के प्रमुख और 2 अन्य की मौत