सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले डॉक्टर्स ने निकाली मशाल रैली, फिर शुरू कर सकते हैं ‘काम रोको’ हड़ताल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस सुनवाई से पहले बंगाल के सरकारी डॉक्टर्स ने पूरे राज्य में रैली प्रदर्शन किया। आरजी कर की घटना के विरोध में राज्य के डॉक्टर्स ने 41 दिनों तक काम बंद रखा था और बीते दिनों ही स्वास्थ्य सेवाएं सामान्य हुई हैं। डॉक्टर्स कार्यस्थलों पर डॉक्टर्स की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर डॉक्टर्स की नजरें
पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के बैनर तले राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स ने विरोध मार्च निकाला। हाल ही में बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित सागर दत्ता अस्पताल में भी मरीज के परिजनों द्वारा डॉक्टर्स से मारपीट की घटना हुई है। इसे लेकर भी डॉक्टर्स में गुस्सा है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर्स ने शनिवार को एलान किया कि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद वे फिर से काम रोको हड़ताल शुरू कर सकते हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि वह सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार द्वारा दायर हलफनामे पर नजर बनाए हुए हैं और उसके बाद ही अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे।

स्वतः संज्ञान लेकर सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट
गौरतलब है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई कर रही है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ मामले पर सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायाधीश के अलावा इस पीठ में जस्टिस जे.बी. पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े :-

1990 के दशक में जब भी पाकिस्तान भारत से हारता, सभी को लगता मैच फिक्स है: मुदस्सर नजर