रिंकू और अभिषेक को पारी की शुरुआत के लिए भेजें : सबा करीम

भारतीय टीम के पूर्व विकेटीपर बल्लेबाज रहे सबा करीम ने कहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा और रिंकू सिंह को पारी की शुरुआत के लिए भेजा जाना चाहिये। करीम का मानना है कि रिंकू की तरह ही अभिषेक भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं जिससे दोनो को ही लाभ होगा। ऐसे में भारत को एक तेज सलामी जोड़ी भी मिल जाएगी। सबा ने कहा, इस बात की काफी संभावना है कि रिंकू और अभिषेक पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं।

रिंकू को अब तक छठे या सातवें नंबर पर ही फिनिशर के तौर पर खेलने का अवसर मिला है जिससे उन्हें अधिक समय तक बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाता। इस पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि रिंकू एक बेहतरीन बल्लेबाज है ऐसे में अगर उसे शुरुआत में मिलते हैं तो वह टीम के लिए ज्यादा योगदान दे सकता है। इसलिए उन्हें पारी की शुयआत में भेजना ठीक रहेगा।

करीम का मानना है कि अभिषेक के साथ होने रिंकू अधिक आजादी के साथ अपना आक्रामक खेल खेल सकेंगे। रिंकू को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर उनके पास टी20 प्रारुप में अपनी जगह पक्की करने का अच्छा अवसर रहेगा। श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के दौरान रिंकू को अधिकतर निचले क्रम में उतारा गया और उन्हें क्रीज पर कम समय बिताने का अवसर मिला। ऐसे में वह अपनी पूरी क्षमता नहीं दिखा पाये। करीम का मानना है कि रिंकू के लिए पारी की शुरुआत अच्छी साबित होगी। इससे वह शीर्ष क्रम के बेहतर बल्लेबाज बनकर उभरेंगे।

यह भी पढ़े :-

शतरंज ओलंपियाड में मिली ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को सराहा, आनंद ने भी दी बधाई