‘विराट कोहली को रिटेन करें’: आरपी सिंह ने आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले आरसीबी को दी सीधी सलाह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह ने आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सलाह दी है कि उन्हें विराट कोहली को रिटेन करना चाहिए और बाकी सभी को टीम से बाहर कर देना चाहिए। विराट बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के लिए एक मजबूत खिलाड़ी रहे हैं क्योंकि उन्होंने ऑरेंज कैप जीती और 15 मैचों में 741 रन बनाए।

कलर्स सिनेप्लेक्स से बात करते हुए आरपी ने कहा कि कोहली को टीम के साथ बने रहना चाहिए क्योंकि मोहम्मद सिराज और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ी आरटीएम कार्ड की मदद से टीम में वापस आ सकते हैं।

“मुझे लगता है कि उन्हें कोई समस्या नहीं है। वे बस विराट कोहली को रिटेन करेंगे, बाकी सभी को बाहर कर देंगे और आरटीएम का इस्तेमाल करेंगे। अगर हम रजत पाटीदार को एक उदाहरण के तौर पर लेते हुए मूल्य देखते हैं, तो क्या हम उन्हें नीलामी में 11 करोड़ से अधिक या कम में खरीद पाएंगे?” उन्होंने कहा।

“मुझे लगता है कि रजत पाटीदार को आप कम कीमत पर खरीद लेंगे। इसलिए आप उन्हें नीलामी में वापस ले सकते हैं। भले ही वह 11 करोड़ के करीब पहुंच जाए, आपके पास RTM है जिसका आप वहां इस्तेमाल कर सकते हैं,” आरपी सिंह ने कहा। “सिराज, प्रदर्शन के लिहाज से, आपको फिर से यह आंकलन करना होगा कि आप उसे 11 करोड़ के करीब ला पाएंगे या नहीं। मुझे नहीं लगता कि सिराज 14 करोड़ के करीब पहुंच पाएगा। उनके पास हमेशा यह विकल्प रहेगा कि अगर वह वहां पहुंचता है, तो आप RTM का इस्तेमाल कर सकते हैं।” बैंगलोर स्थित इस फ्रैंचाइज़ में फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और विल जैक्स जैसे स्टार खिलाड़ी हैं। “इसलिए उन्हें नई मानसिकता के साथ आगे बढ़ना चाहिए। उन्हें विराट की जरूरत है, उन्होंने फ्रैंचाइज़ में बहुत योगदान दिया है, और विराट सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं। इसलिए उन्हें उनके इर्द-गिर्द टीम बनाने के बारे में सोचना चाहिए, या एक नई सोच के साथ। मुझे इस टीम में विराट कोहली के अलावा 18 या 14 करोड़ की कीमत वाला कोई और खिलाड़ी नहीं दिखता,” आरपी सिंह ने कहा।

यह भी पढ़ें:-

कमल हासन, धनुष ने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति पर उदयनिधि स्टालिन को हार्दिक शुभकामनाएं दीं