निर्माता वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स के साथ चल रहे कानूनी विवाद को किया संबोधित

प्रोडक्शन हाउस पूजा एंटरटेनमेंट के बीच चल रहा कानूनी विवाद हर गुजरते दिन के साथ और भी उलझता जा रहा है। पूजा एंटरटेनमेंट के निर्माता वाशु भगनानी ने अब स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स के खिलाफ अपने मामले के सकारात्मक परिणाम के बारे में अपनी आशा व्यक्त करते हुए एक बयान दिया है।

वाशु भगनानी का कहना है, “मैंने हमेशा सही काम करने में विश्वास किया है और अपनी प्रतिबद्धताओं को निभाने के लिए कड़ी मेहनत की है। मुझे विश्वास है कि सच्चाई सामने आएगी और निष्पक्ष समाधान की उम्मीद है। दशकों से हम जुनून के साथ फिल्में बनाने के लिए समर्पित हैं और मैं उस प्रतिबद्धता पर कायम हूं। मुझे विश्वास है कि अधिकारी इस मामले को स्पष्ट करने, सुलझाने और न्याय दिलाने में मदद करेंगे।”

हाल ही में, नेटफ्लिक्स के वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों को मामले के संबंध में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा बुलाया गया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए, जिससे अधिकारियों को यह कहना पड़ा कि स्ट्रीमिंग दिग्गज ने जांच के दौरान बहुत सहयोग नहीं किया है।

मामले को देख रहे वरिष्ठ निरीक्षक रवींद्र अव्हाड़ ने पहले कहा था, “नेटफ्लिक्स को वाशु भगनानी को 47.37 करोड़ रुपये देने हैं। लेकिन नेटफ्लिक्स सहयोग नहीं कर रहा है। हमने उन्हें दो समन भेजे लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। भगनानी अप्रैल में हमारे पास आए अपना बयान दर्ज दिया और दस्तावेज सौंपे। नेटफ्लिक्स ने समय मांगा, लेकिन कभी नहीं आया। वे निचले स्तर के कर्मचारियों को भेजते रहते हैं, लेकिन मोनिका शेरगिल (नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड) को पेश होना चाहिए।” इस साल अप्रैल में, वाशु भगनानी ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि नेटफ्लिक्स ने लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया और जू डिजिटल इंडिया जैसी दो कंपनियों के साथ मिलकर उनकी तीन फिल्मों ‘हीरो नंबर 1’ (अभी भी फिल्माई जा रही है), ‘मिशन रानीगंज’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में हस्तक्षेप किया और कहा कि नेटफ्लिक्स पर उनका पैसा बकाया है। पूजा एंटरटेनमेंट दो अलग-अलग मामलों में शामिल रहा है, एक में उन्होंने नेटफ्लिक्स के खिलाफ आरोप लगाए हैं और दूसरे में प्रोडक्शन हाउस ने निर्देशक अली अब्बास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ज़फ़र, जिन्होंने उनकी फ़िल्म ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ का निर्देशन किया था, एक व्यावसायिक आपदा थी।

इस महीने की शुरुआत में, अली ने आरोप लगाया था कि प्रोडक्शन हाउस ने उनकी 7.30 करोड़ रुपये की फीस का भुगतान नहीं किया है। अपने जवाबी आरोप में, पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने फ़िल्म निर्माता अली के खिलाफ़ ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ की शूटिंग के दौरान अबू धाबी अधिकारियों से ली गई सब्सिडी राशि का कथित रूप से दुरुपयोग करने का इलज़ाम लगाया।

हालांकि, प्रोडक्शन हाउस द्वारा अली के खिलाफ़ मामला दर्ज करने की खबर सामने आने के तुरंत बाद, ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ के क्रू मेंबर्स अली अब्बास ज़फ़र के पीछे खड़े हो गए और पूजा एंटरटेनमेंट पर गलत होने का आरोप लगाया। फ़िल्म के कई क्रू मेंबर्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया कि कैसे उन्हें प्रोजेक्ट के दौरान भुगतान नहीं किया गया।

इस साल की शुरुआत में, पूजा एंटरटेनमेंट के खिलाफ़ अपने क्रू मेंबर्स के निचले पायदान के बकाया का भुगतान न करने के लिए काफ़ी हंगामा हुआ था।

यह भी पढ़ें:-

बॉस की नाश्ते की मांग पर चीनी कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया, जाने पूरी घटना