पिकलबॉल विश्व कप में भारत से दो टीमें भाग लेगी

भारतीय की दो टीमें पेरू के लीमा में 22 से 27 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले पिकलबॉल विश्व कप में चुनौती पेश करेगी। भारतीय पिकलबॉल संघ (आईपीए) ने कहा कि उसे वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए दो टीमें भेजने के लिए आमंत्रित किया गया था। आईपीए ने मंगलवार को पिकलबॉल विश्व रैंकिंग के साथ साझेदारी में घोषणा भी घोषणा की।

आईपीए ने कहा, ‘‘आईपीए और गुजरात राज्य पिकलबॉल संघ (जीएसपीए) के तत्वावधान में अहमदाबाद में हाल ही में संपन्न चयन ट्रायल में नौ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। ओपन वर्ग के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व धीरेन पटेल करेंगे और इसमें हिमांश मेहता, सूरज देसाई, रक्षिका रवि और अंशी शेठ शामिल होंगे।

सीनियर्स (50 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों की टीम) टीम में नोजर अमलसदीवाला, किरण सालियान, बेला कोटवानी और सुजय पारेख शामिल होंगे। पिकलबॉल को टेनिस की तरह खेला जाता है लेकिन इस खेल में खिलाड़ी रैकेट की जगह पैडल का इस्तेमाल करते हैं। इसके कोर्ट का आकार बैडमिंटन कोर्ट से दोगुना होता है।

आईपीए अध्यक्ष सूर्यवीर सिंह भुल्लर ने कहा, ‘‘विश्व कप में दो टीमें भेजने के लिए आमंत्रित किया जाना भारतीय पिकलबॉल संघ के लिए गर्व का क्षण है। हमें इन खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि वे भारत का नाम रोशन करेंगे।’’

यह भी पढ़े :-

सहजन की पत्तियां: डायबिटीज मरीजों के लिए वरदान, मोटापा भी होता है कम