बांग्लादेश के कप्तान शांतो ने कहा, ‘हम भारत से दोनों मैच जीतने के लिए खेलेंगे’

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले दोनों टेस्ट मैच जीतने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश की टेस्ट टीम रविवार दोपहर ढाका से चेन्नई के लिए रवाना हुई।

चेन्नई में पहला टेस्ट 23 सितंबर को समाप्त होने के बाद, कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। बांग्लादेश इस सीरीज में रावलपिंडी में ऐतिहासिक परिणाम में पाकिस्तान को 2-0 से हराने के बाद उतरेगा।

“यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण सीरीज होने जा रही है। एक अच्छी सीरीज के बाद निश्चित रूप से टीम में, देश के लोगों में एक अतिरिक्त आत्मविश्वास है। हर सीरीज एक अवसर है।”

टीम के चेन्नई रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए द डेली स्टार ने शांतो के हवाले से कहा, “हम दोनों मैच जीतने के लिए खेलेंगे। जीतने के लिए जो चीजें मायने रखती हैं, प्रक्रिया मायने रखती है…हमारा लक्ष्य काम को सही तरीके से करना होगा। अगर हम अपना काम ठीक से करें तो अच्छे नतीजे संभव हैं।“

दोनों टेस्ट मैच चल रहे 2023-2025 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पिछली बार जब बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत का दौरा किया था, तो वह 2019 में था, जब उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

“अगर आप रैंकिंग देखें, तो वे हमसे बहुत आगे हैं। हम हाल ही में अच्छा खेल रहे हैं। हमने अच्छी सीरीज़ खेली है। हमारा लक्ष्य पांच दिनों तक अच्छा खेलना होगा। परिणाम आखिरी दिन आखिरी सत्र में आता है। अगर हम पांच दिनों तक अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो अंतिम सत्र में दोनों टीमों के जीतने की संभावना है।”

बांग्लादेश टेस्ट टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक

यह भी पढ़े :-

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के निर्णायक मैच पर पोंटिंग ने कहा, ‘यह चुनौती अब बहुत कठिन है’