स्वीयाटेक और पेगुला सहित कई शीर्ष खिलाड़ी कोरिया ओपन से हटीं

विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक और गत चैंपियन जेसिका पेगुला सहित शीर्ष नाम 16 से 22 सितंबर तक सोल में होने वाले कोरिया ओपन से हट गए हैं। विश्व नंबर 4 एलेना रिबाकिना और यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट एम्मा नवारो भी कोरिया ओपन से हट गयी हैं।

टूर्नामेंट आयोजकों ने संवाददाताओं को बताया कि इस साल फ्रेंच ओपन जीतने वाली और हाल ही में पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली इगा स्वीयाटेक ने थकान को अपने हटने का कारण बताया है।

स्वीयाटेक, जो पिछले महीने के कैनेडियन ओपन से भी इन्हीं कारणों से बाहर हो गई थीं, उनके लिए यह सीज़न काफी कठिन रहा, जिसकी परिणति यूएस ओपन में पेगुला से क्वार्टर फाइनल में हार के साथ हुई। पोलिश स्टार क्ले पर अपने प्रभुत्व के लिए एक वैश्विक सनसनी बन गई है, लेकिन जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ता है, उसे थकावट से जूझना पड़ा है।

कोरिया ओपन की मौजूदा चैंपियन और यूएस ओपन की उपविजेता जेसिका पेगुला भी पसली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं। पेगुला वर्ष के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों में से एक रही हैं , जिसने कई ग्रैंड स्लैम आयोजनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उनके हटने से टूर्नामेंट की लाइनअप में एक बड़ा अंतर आ गया है।

एक और हाई-प्रोफाइल अनुपस्थिति पूर्व विंबलडन चैंपियन और वर्तमान विश्व नंबर 4 एलेना रिबाकिना की होगी, जो पीठ की चोट के कारण बाहर हैं। रिबाकिना के शक्तिशाली बेसलाइन गेम ने उन्हें डब्ल्यूटीए टूर पर एक ताकत बना दिया है, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें सोल में होने वाले मुकाबले से चूकना पड़ा।

नाम वापस लेने के अलावा, यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट एम्मा नवारो ने भी अपने कार्यक्रम में बदलाव का हवाला देते हुए कोरिया ओपन को छोड़ने का फैसला किया है। अपने हालिया प्रदर्शन से प्रशंसकों को प्रभावित करने वाली नवारो भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए ऊर्जा बचाने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़े :-

हल्दी का अधिक सेवन: फायदे के साथ-साथ नुकसान भी, हो सकती हैं ये दिक्कतें