फारूक अब्दुल्ला के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी का पलटवार, बोले- उनकी सोच खतरनाक

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के नेता फारूक अब्दुल्ला के राम को बेचने वाले बयान पर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उनकी जो सोच है पूरे के पूरे चुनाव में बहुत खतरनाक है। मैं इसलिए खतरनाक कह रहा हूं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के सरोकार का जिन्होंने अपहरण किया है, जिन्होंने लोगों के सरोकार को हाईजैक करके दशकों रखा, वह लोग आज फिर से उसी एजेंडे के साथ और उसी सोच के साथ चुनावी मैदान में हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को समझना और सोचना होगा कि वह लोग जो लोगों का गठबंधन बनाकर के इकट्ठा हुए हैं, उनका इतिहास क्या रहा है? उनकी सोच क्या रही है? उनकी उपलब्धियां क्या रही हैं?”

बता दें कि इससे पहले फारूक अब्दुल्ला ने अपने एक बयान में कहा था कि भाजपा सिर्फ हिंदुओं को डराने की कोशिश कर रही है। भाजपा के नेता यह समझते हैं कि हिंदू उन्हें वोट देगा, पर मैं उन लोगों को यह बता देना चाहता हूं कि हिंदू अब वो हिंदू नहीं रहा है, जो उन लोगों की बात सुनेगा। इससे पहले उन्होंने राम को बेचने की कोशिश की। अब ये हिंदुओं को डराने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि घाटी में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकवाद खत्म होने का भाजपा का दावा भी झूठा है। ज्ञात हो, इससे पहले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को अपनी छठी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। खास बात ये है कि भाजपा ने 5 मुस्लिम चेहरों को टिकट दिया है। भाजपा ने ऊधमपुर पूर्व से आर एस पठानिया और मढ़ से सुरिंदर भगत को चुनावी मैदान में उतारा है।

भाजपा ने करनाह से मो. इदरीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अब्दुल रशीद खान, बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन, गुरेज से फकीर मोहम्मद खान को टिकट थमाया है। इसके अलावा पार्टी ने ऊधमपुर पूर्व से आर एस पठानिया, कठुआ से डॉ. भारत भूषण, बिश्नाह से राजीव भगत, बाहु से विक्रम रंधावा, मढ़ से सुरिंदर भगत को अपना उम्मीदवार बनाया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया था। उन्होंने बताया था कि अगर घाटी में हमारी सरकार बनती है, तो घर की सभी वरिष्ठ महिलाओं को 18 हजार रुपये दिए जाएंगे। यह रुपये ‘मां सम्मान योजना’ के तहत दिए जाएंगे।

इसके अलावा, उज्‍ज्‍वला योजना के तहत महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर दिए जाएंगे। इसके साथ ही किसी की पढ़ाई में पैसों का अभाव बाधा न बने, इसके लिए हम सभी छात्राओं को प्रतिवर्ष तीन हजार रुपये प्रदान करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनती है, तो वृद्ध महिलाओं को प्रतिमाह तीन हजार रुपए पेंशन के रूप में दिए जाएंगे। मौजूदा समय में घाटी में सभी वृद्ध महिलाओं को महज एक हजार रुपए ही पेंशन मिलती है।

यह भी पढ़े :-

अपराधियों का साथ देने में किसी भी न्यूनता तक जा सकती है सपा : राकेश त्रिपाठी