नवाज शरीफ की अपील, पाकिस्तान को संकट से निकालने के लिए सभी दल एकजुट हो

पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने के लिए देश के पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष नवाज शरीफ ने सभी दलों से एकजुट होकर प्रयास करने की मार्मिक अपील की है।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान को संकट से उबारने के लिए एक सर्वव्यापी संवाद का मंच बनाया जाना चाहिए, जिसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सहित सभी प्रमुख राजनीतिक दल शामिल हों। इसमें महत्वपूर्ण पहलों में राज्य संस्थानों को भी शामिल किया जाना चाहिए।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने पूर्व सहयोगी, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को भी साथ लाने का प्रयास किया। पीएमएल-एन के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को माडल टाउन मुख्यालय में बैठक की।

इसमें बिजली को लेकर हाल ही में प्रदान की गई राहत, पंजाब में स्थानीय अधिकारियों द्वारा लागू किए जा रहे सुधार और सत्तारूढ़ पुनर्गठन जैसे विषयों पर चर्चा की गई। वहीं, इमरान की पार्टी पीटीआई से बातचीत को लेकर योजना मंत्री अहसान इकबाल ने शर्त रखी है। उन्होंने कहा कि पीटीआइ के साथ किसी तरह की बातचीत के लिए पिछले साल नौ मई की कथित हिंसा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को माफी मांगनी होगी।

यह भी पढ़े :-

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय : मोदी