गाजा में 6 और कैदियों की हत्या के बाद इजरायली प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू से हमास के साथ युद्ध विराम पर बातचीत करने का आह्वान किया

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे इजरायल में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिसमें नागरिक युद्ध विराम और हमास द्वारा बंधक बनाए गए कैदियों की वापसी की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे “अभी! अभी!” अब!”, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से हमास के साथ युद्ध विराम पर बातचीत करने और शेष बंदियों की रिहाई सुनिश्चित करने का आह्वान कर रहे हैं।

अल जज़ीरा ने नोट किया कि प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच टकराव रविवार रात को हुआ, जो लगभग 11 महीने पहले गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायल के सबसे बड़े सरकार विरोधी प्रदर्शनों में से एक था। तेल अवीव में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और पश्चिमी यरुशलम में नेतन्याहू के कार्यालय के बाहर रैली निकाली।

गाजा में बंद लोगों के परिवारों का प्रतिनिधित्व करने वाले बंधक और लापता परिवार फोरम ने छह बंधकों की मौत के लिए नेतन्याहू की युद्ध विराम कराने में असमर्थता को जिम्मेदार ठहराया। फोरम ने कहा कि ये व्यक्ति हमास के तहत लगभग 11 महीने के दुर्व्यवहार, यातना और भुखमरी को सहने के बाद हाल ही में मारे गए थे।

मृत बंधकों में से एक कार्मेल गैट के रिश्तेदार गिल डिकमैन ने सरकार पर सार्वजनिक दबाव बढ़ाने का आह्वान किया है। डिकमैन के संदेश में इजरायलियों से तब तक विरोध करने और देश को पंगु बनाने का आग्रह किया गया है जब तक कि सभी बंदी वापस नहीं आ जाते, उनका मानना ​​है कि उन्हें अभी भी रिहा किया जा सकता है। बचा लिया गया।

7 अक्टूबर के बाद से एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए, इजरायल के सबसे बड़े ट्रेड यूनियन फेडरेशन हिस्ताद्रुत ने सरकार को युद्ध विराम के लिए सहमत होने के लिए मजबूर करने के लिए एक आम हड़ताल की घोषणा की है।

7 अक्टूबर को गाजा युद्ध की शुरुआत के बाद से, इजरायली सेना ने कम से कम 40,738 लोगों के हताहत होने और 94,154 लोगों के घायल होने की सूचना दी है। उसी दिन, हमास के नेतृत्व वाले हमलों के परिणामस्वरूप इजरायल में लगभग 1,139 लोग मारे गए, और समूह द्वारा लगभग 250 लोगों को पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें:-

आंध्र, तेलंगाना में बारिश: 10 लोगों की मौत, 140 ट्रेनें रद्द, 26 एनडीआरएफ टीमें कार्रवाई में