परफेक्ट डे से स्टर्लिंग बायोटेक में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी जायडस लाइफसाइंसेज

जायडस लाइफसाइंसेज ने स्टर्लिंग बायोटेक में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए परफेक्ट डे इंक के साथ समझौता किया है। जायडस लाइफसाइंसेज ने शनिवार को यह जानकारी दी।

इस सौदे के तहत टेमासेक पोर्टफोलियो कंपनी परफेक्ट डे इंक, स्टर्लिंग बायोटेक में अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी अज्ञात राशि में बेचेगी।

जायडस लाइफसाइंसेज ने बयान में कहा कि इस सौदे के बाद स्टर्लिंग बायोटेक 50-50 का संयुक्त उद्यम बन जाएगी और निदेशक मंडल में इसका प्रतिनिधित्व बराबर होगा। सौदे के वित्तीय विवरण साझा नहीं किए गए।

बयान के अनुसार, संयुक्त उद्यम वैश्विक बाजारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए किण्वित पशु-मुक्त प्रोटीन के निर्माण के लिए एक विनिर्माण इकाई लगाएगी।

गुजरात की इस कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण से जाइयस ने स्वास्थ्य और पोषण के लिए विशेष जैव प्रौद्योगिकी उत्पादों के क्षेत्र में भी कदम रखा है। यह विशेष रूप से उन उपभोक्ताओं के लिए है जो पशु-मुक्त प्रोटीन पसंद करते हैं या लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित हैं।

परफेक्ट डे का सटीक-किण्वित प्रोटीन आइस क्रीम, क्रीम चीज़, खेल पोषण उत्पादों और बेक्ड माल में पाया जाता है, जिसमें उच्च कार्यक्षमता लाभ और कम पर्यावरणीय प्रभाव होता है।

स्टर्लिंग बायोटेक वर्तमान में किण्वन-आधारित एपीआई उत्पादों और जिलेटिन के निर्माण और बिक्री में लगा हुआ है।

यह भी पढ़े :-

श्याम रजक के पार्टी से इस्तीफे पर तेजस्वी बोले, ‘अब वह जहां भी रहें, अच्छे से रहें’