केएल राहुल और अथिया शेट्टी ने चैरिटी नीलामी के ज़रिए वंचित बच्चों के लिए ₹1.93 करोड़ जुटाए

केएल राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने वंचित बच्चों की मदद के लिए ₹1.93 करोड़ की प्रभावशाली राशि जुटाई है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार, उनकी चैरिटी नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि को उन बच्चों की मदद के लिए निर्देशित किया जाएगा जो सुनने में अक्षम हैं और बौद्धिक रूप से अक्षम हैं। नीलामी में सबसे ज़्यादा बिकने वाली चीज़ों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जर्सी थी, जिसकी सबसे ज़्यादा कीमत ₹40 लाख थी। जर्सी के अलावा, कोहली के दस्तानों ने भी काफ़ी दिलचस्पी दिखाई, जिन्हें ₹28 लाख में बेचा गया।

नीलाम की गई अन्य प्रमुख चीज़ों में भारत की टेस्ट और वनडे टीमों के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला शामिल था। शर्मा का बल्ला ₹24 लाख में नीलाम हुआ। इस बीच, भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का बल्ला ₹13 लाख में बिका। नीलामी में ICC हॉल ऑफ फेमर और टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जर्सी और केएल राहुल का बल्ला भी शामिल था, जिसकी कीमत 11-11 लाख रुपये थी। राहुल और अथिया की अगुवाई में इस धर्मार्थ पहल में कई क्रिकेटरों ने अपना समर्थन दिया और इस नेक काम के लिए धन जुटाने के लिए नीलामी में यादगार चीजें दान कीं।

केएल राहुल दलीप ट्रॉफी 2024 में हिस्सा लेंगे
पेशेवर मोर्चे पर, केएल राहुल भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा थे। हालांकि, चोट के कारण उनकी भागीदारी सिर्फ एक मैच तक ही सीमित थी। वापसी के प्रयासों के तहत, उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए टीम ए में रखा गया है। राहुल टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में शुभमन गिल के नेतृत्व में खेलेंगे। गौरतलब है कि राहुल ने विदेशी टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई है, लेकिन उनसे घरेलू परिस्थितियों में केवल विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने की उम्मीद है। टीम ए के एक अन्य सदस्य ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग की भूमिका निभाएंगे, जिससे राहुल को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिलेगा। हालांकि जुरेल टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रख सकते हैं, लेकिन ऋषभ पंत की वापसी से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जुरेल की जगह मिल सकती है। भारत के टेस्ट क्रिकेट कैलेंडर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शामिल है। इन घरेलू मैचों के बाद, टीम प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी, जिसमें पांच टेस्ट मैच शामिल हैं।

यह भी पढ़ें;-

सैमसंग गैलेक्सी A55 5G, सैमसंग गैलेक्सी A35 5G पर भारत में भारी छूट; नई कीमत जाने