मोहसिन खान को 32 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ा

अभिनेता मोहसिन खान ने अपने स्वास्थ्य के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में ‘कार्तिक गोयनका’ की भूमिका के लिए मशहूर अभिनेता ने हाल ही में खुलासा किया है कि पिछले साल उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था। पिंकविला को दिए गए एक साक्षात्कार में, 32 वर्षीय अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्हें दिल का दौरा फैटी लीवर की वजह से पड़ा था। मोहसिन ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने अभिनय करियर से ब्रेक लेने का फैसला क्यों किया

अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बात करते हुए, मोहसिन ने कहा, “फैटी लिवर हो गया था, तो पिछले साल मुझे हल्का दिल का दौरा पड़ा था और मैंने नहीं बताया। और बहुत ज़्यादा बढ़ गया था। मैं कुछ समय के लिए भर्ती था। फिर इलाज़ दांव पर लगा था। 2-3 अस्पताल बदले हमने। लेकिन अब यह नियंत्रित है, माशाअल्लाह।”

पिंकविला के साथ उसी साक्षात्कार में, वर्तमान स्थिति को साझा करते हुए अभिनेता ने कहा कि हालाँकि वह अब बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन उनकी जीवनशैली के कारण उनकी प्रतिरक्षा कमज़ोर हो गई है, जिससे वह अक्सर बीमार पड़ जाते हैं।

मोहसिन खान ने फैटी लिवर की स्थिति के विकास में योगदान देने वाले कारकों के बारे में भी विस्तार से बताया, उन्होंने कहा, “पता नहीं, इसे नॉन-अल्कोहलिक फैटी लिवर रोग कहा जाता है, शराब के बिना पिए भी आपको फैटी लिवर हो सकता है। पर वो पता नई हो जाता है, शायद हम सोने का तरीका सही नहीं है। वो हुआ था” मोहसिन खान को आखिरी बार जियोसिनेमा श्रृंखला ‘जब मिला तू’ में देखा गया था, जिसमें ईशा सिंह, प्रतीक सहजपाल और अन्य के साथ अभिनय किया था।