फिल्म निर्देशक सनोज मिश्रा ‘द डेयरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ को लेकर विवाद के बीच लापता, कंगना रनौत ने मांगी मदद

अपनी फिल्म ‘द डेयरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के लिए मशहूर फिल्म निर्देशक सनोज मिश्रा के लापता होने की खबर है। मिश्रा की फिल्म, जो पश्चिम बंगाल में हुई हिंसक घटनाओं को दर्शाती है, ने काफी विवाद और बहस को जन्म दिया है, जिसके कारण फिल्म निर्माता को कई धमकियाँ मिली हैं।

फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ होने के बाद स्थिति और बिगड़ गई, जिसके कारण पश्चिम बंगाल सरकार ने मिश्रा के खिलाफ़ कानूनी मामला दर्ज किया। जवाब में, मिश्रा मामले से संबंधित एक अदालती सुनवाई में भाग लेने के लिए 14 अगस्त को कोलकाता गए।

बॉलीवुड अभिनेत्री से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी के ज़रिए मिश्रा की दुर्दशा की ओर ध्यान आकर्षित किया। फिल्म निर्माता की एक तस्वीर साझा करते हुए रनौत ने लिखा, “वह सनोज कुमार मिश्रा हैं, उन्होंने द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल नामक एक फिल्म का निर्देशन किया है। उनकी फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद ममता बनर्जी सरकार ने उन पर केस दर्ज किया और वह उसी की अदालती सुनवाई में शामिल होने के लिए 14 अगस्त को कोलकाता गए।”

 

कंगना ने आगे कहा, “वह कोलकाता पहुंचे और लापता हो गए। उनकी पत्नी मुझे हर रोज़ फ़ोन कर रही हैं, वह बहुत दुखी हैं, कल रात वह बंगाल चली गईं, मैं @mamataofficial से अनुरोध करती हूँ कि वह बेचारी महिला को उसके पति को खोजने में मदद करें। धन्यवाद।”

30 अगस्त को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म की काफ़ी आलोचना हुई है, जिससे मिश्रा का तनाव और बढ़ गया है। हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, मिश्रा ने अपनी बढ़ती परेशानी को व्यक्त किया: “साथियों फिल्म द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल की रिलीज डेट 30 अगस्त को ही होगी, मेरी मुश्किलें बहुत बढ़ रही हैं मैं बहुत मानसिक दबाव में हूं” जिसका अनुवाद है “दोस्तों, जैसे ही फिल्म द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल की रिलीज डेट 30 अगस्त को फाइनल हुई है, मेरी समस्याएं बहुत बढ़ रही हैं, मैं बहुत मानसिक दबाव में हूं।”

 

मामले ने काफी ध्यान आकर्षित किया है और कई लोगों ने उसके लापता होने की परिस्थितियों और बाहरी ताकतों की संभावित संलिप्तता पर सवाल उठाए हैं।

यह भी पढ़ें:-

iPhone 16 लॉन्च से पहले iPhone 15 की कीमत में बड़ी गिरावट: डिस्काउंट की जानकारी अंदर