प्रीमियर लीग: मोहम्मद सलाह ने लिवरपूल को इप्सविच को हराकर ईपीएल स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ा

मोहम्मद सलाह ने लिवरपूल के सीज़न के शुरुआती गेम में प्रीमियर लीग स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ा। इप्सविच के खिलाफ़ लिवरपूल के लिए दूसरा गोल करके, मिस्र के इस स्टार ने प्रीमियर लीग सीज़न के शुरुआती दौर में अपने गोलों की संख्या नौ तक पहुंचा दी – किसी और से ज़्यादा। उन्होंने पहले यह रिकॉर्ड फ्रैंक लैम्पर्ड, वेन रूनी और एलन शियरर के साथ साझा किया था।

शनिवार को प्रमोटेड इप्सविच पर 2-0 की जीत के साथ आर्ने स्लॉट के नेतृत्व में लिवरपूल के नए युग की शुरुआत हुई, जिसमें मोहम्मद सलाह ने प्रीमियर लीग स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ते हुए दूसरा गोल किया।

सलाह ने 65वें मिनट में नज़दीक से गोल करके प्रीमियर लीग सीज़न के शुरुआती दौर में अपने गोलों की संख्या नौ तक पहुंचाई, जिससे वेन रूनी, एलन शियरर और फ्रैंक लैम्पर्ड जैसे इंग्लिश फ़ुटबॉल के महान खिलाड़ियों की तिकड़ी के साथ उनकी बराबरी टूट गई। (डूरंड कप 2024: मोहन बागान और ईस्ट बंगाल एफसी के बीच कोलकाता डर्बी रद्द)

पांच मिनट पहले, सलाह ने डिओगो जोटा को पहला गोल करने के लिए तैयार किया, क्योंकि लिवरपूल ने स्लॉट के तहत अपने पहले प्रतिस्पर्धी खेल में धीमी पहली छमाही के बाद सुधार किया, जिन्होंने ऑफसीजन के दौरान लंबे समय तक प्रबंधक जुर्गन क्लॉप की जगह ली।

जबकि लिवरपूल मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हो गया – शुक्रवार को फुलहम पर 1-0 से विजेता – सीजन की विजयी शुरुआत करने के लिए, यह इप्सविच के लिए एक प्रारंभिक सबक था, जिसका सबसे प्रसिद्ध समर्थक, पॉप स्टार एड शीरन, पोर्टमैन रोड पर एक वीआईपी बॉक्स से टीम को चीयर कर रहा था।

यह 2002 के बाद से शीर्ष उड़ान में इप्सविच का पहला सीज़न है और टीम मनोरंजन करने के लिए निश्चित है, भले ही यह अपनी खुली, विस्तृत शैली के साथ इस प्रक्रिया में बहुत सारे गोल खाए।
शनिवार को बाद में पाँच और खेल हुए, जिसमें आर्सेनल – पिछले दो सत्रों में उपविजेता – वॉल्वरहैम्प्टन की मेजबानी करना शामिल था। मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी रविवार को चेल्सी के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा का अभियान शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें:-

Google Pixel 9 Pro XL vs Samsung Galaxy S24 Ultra; आपको कौन सा प्रीमियम फ़ोन खरीदना चाहिए? जाने