MHT CET 2024 की अंतिम मेरिट सूची आज fe2024.mahacet.org पर जारी की जाएगी

MHT CET 2024: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र, आज, 8 अगस्त, 2024 को MHT CET 2024 की अंतिम मेरिट सूची जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में प्रथम वर्ष के स्नातक तकनीकी पाठ्यक्रम (4 वर्ष) और इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के मास्टर (एकीकृत 5 वर्ष) प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट fe2024.mahacet.org पर अंतिम मेरिट सूची देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

महाराष्ट्र राज्य और अखिल भारतीय श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अंतिम मेरिट सूची के अलावा, CET सेल केंद्रीयकृत प्रवेश प्रक्रिया (CAP) राउंड 1 के लिए अनंतिम श्रेणी-वार सीट मैट्रिक्स भी प्रकाशित करेगा। इन सूचियों को जारी करने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 9 से 11 अगस्त के बीच अपने लॉगिन के माध्यम से CAP राउंड 1 के लिए अपने विकल्प फ़ॉर्म जमा करने और पुष्टि करनी होगी। CAP राउंड 1 के लिए अनंतिम आवंटन की घोषणा 14 अगस्त को की जाएगी।

उम्मीदवार 16 अगस्त से 18 अगस्त, 2024 तक अपने लॉगिन के माध्यम से अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार कर सकते हैं। सीट आवंटन की पुष्टि करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगिन के माध्यम से एक घोषणा स्वीकार करके आवंटन को स्वयं सत्यापित करना होगा। उन्हें यह सत्यापित करने की आवश्यकता है कि योग्यता अंक, श्रेणी, लिंग, आरक्षण और विशिष्ट आरक्षण के बारे में उनके दावे सटीक हैं और इन दावों का समर्थन करने के लिए अपलोड किए गए दस्तावेज़ प्रामाणिक और सही हैं।

MHT CET 2024 फाइनल मेरिट लिस्ट: यहाँ जाँचने के चरण

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट fe2024.mahacet.org पर जाएँ।

चरण 2: होमपेज पर, MHT CET 2024 फाइनल मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: एक नया पेज खुलेगा, जहाँ आपको आवश्यक विवरण दर्ज करने होंगे।

चरण 4: MHT CET 2024 फाइनल मेरिट लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

CAP राउंड 1 के बाद, उम्मीदवारों को आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना चाहिए, आवश्यक दस्तावेज जमा करने चाहिए, और 16 अगस्त से 18 अगस्त, 2024 के बीच अपने प्रवेश की पुष्टि करने के लिए आवश्यक शुल्क का भुगतान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-

यूपीआई ट्रांजैक्शन की सीमा 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये प्रति ट्रांजैक्शन की गई