MS धोनी ने अपना पसंदीदा क्रिकेटर चुना और वह विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं हैं

एक आश्चर्यजनक लेकिन विचारोत्तेजक रहस्योद्घाटन में, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एमएस धोनी ने जसप्रीत बुमराह को अपना वर्तमान पसंदीदा क्रिकेटर बताया है, जो कि आम तौर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देता है। यह चयन प्रशंसकों और पंडितों के बीच बढ़ती बहस के बीच हुआ है कि भारतीय क्रिकेट में सर्वोच्च कौन है। धोनी द्वारा बुमराह का समर्थन टीम इंडिया की हालिया सफलताओं में तेज़ गेंदबाज़ की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है।

यह भी पढ़ें: भारत में सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? राजस्थान रॉयल्स का क्रिकेटर विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर से ज़्यादा अमीर है –

असंभव विकल्प: धोनी बुमराह को क्यों पसंद करते हैं

गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के दौरान एक प्रचार कार्यक्रम में भाग लेते हुए, धोनी से मौजूदा टीम में से अपने पसंदीदा खिलाड़ी का नाम पूछा गया। कोहली और शर्मा के बीच अक्सर होने वाली लोकप्रिय कहानी के विपरीत, धोनी ने बुमराह का नाम लिया। उन्होंने बताया कि उनका यह निर्णय खेल में गेंदबाजों की अनूठी चुनौतियों और योगदान से उपजा है।

“मौजूदा पसंदीदा, बुमराह के होने से गेंदबाज चुनना आसान है। बल्लेबाज चुनना मुश्किल है क्योंकि हमारे पास कई अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गेंदबाज अच्छे नहीं हैं,” धोनी ने टिप्पणी की। “जब तक टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है, मैं बल्लेबाज नहीं चुनना चाहता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे रन बनाते रहेंगे। हालांकि, मैंने अपना पसंदीदा गेंदबाज चुन लिया है।”

बुमराह का टी20 विश्व कप का कारनामा

बुमराह के लिए धोनी की प्रशंसा बेबुनियाद नहीं है। इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में कैरिबियन में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के विजयी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 8.26 की औसत से 15 विकेट सहित उनके असाधारण प्रदर्शन ने भारत को अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, पहला 2007 में धोनी की कप्तानी में जीता था।

बुमराह की निरंतरता और कौशल को पुरस्कृत किया गया जब उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, जिससे वह ICC इवेंट में यह सम्मान पाने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए, जिसमें विराट कोहली भी शामिल हैं। दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता, खासकर डेथ ओवरों में, ने उन्हें भारत के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा बना दिया है।

बुमराह के लिए आगे की राह

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर जाने के दौरान बुमराह को आराम दिया गया है, जिससे उनकी फिटनेस और भविष्य में भागीदारी पर सवाल उठ रहे हैं। प्रशंसक बेसब्री से उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं, खासकर ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के साथ। तत्काल श्रृंखला में उनकी अनुपस्थिति उनके कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए एक सुनियोजित कदम है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह महत्वपूर्ण आगामी मुकाबलों के लिए शीर्ष प्रदर्शन पर बने रहें।

यह भी पढ़ें:-

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से 1 की मौत, 20 से अधिक लापता; उत्तराखंड में मानसून का कहर जारी