मर्सिडीज-बेंज E52 AMG 4Matic: 1.06 करोड़ की कार जिसने नंद गोपाल नंदी के बेटे और बहू को बचाया

यूपी कैबिनेट मंत्री के बेटे की लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना: यूपी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ के परिवार को मंगलवार शाम को उस समय बुरा लगा जब उनके बेटे अभिषेक और बहू कृष्णिका लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक गंभीर दुर्घटना में शामिल हो गए। दुर्घटना इतनी तीव्र थी कि कार का इंजन चकनाचूर हो गया और आगे के डिब्बे से बाहर निकल गया। यह दृश्य इतना भयावह था कि आसपास खड़े लोगों को यात्रियों के लिए बहुत बुरा होने का डर था।

हालांकि, भगवान की कृपा और उन्नत तकनीक की बदौलत अभिषेक और कृष्णिका दोनों को मामूली चोटें आईं – जो कि उनकी कार और डिवाइडर के बीच हुई भीषण टक्कर को देखते हुए लगभग असंभव परिणाम था।

जबकि इंटरनेट पर दुर्घटना के कारणों के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं, नेटिज़ेंस कार की सुरक्षा सुविधाओं से भी उतने ही प्रभावित हैं, जिसने अभिषेक और कृष्णिका को इतनी प्रभावी ढंग से सुरक्षित रखा।

दुर्घटना की तस्वीरें वायरल होने के बाद “सुरक्षा की परवाह कौन करता है” की आम भारतीय मानसिकता की आलोचना की गई।

मर्सिडीज-बेंज E52 AMG 4Matic

अभिषेक और कृष्णिका मर्सिडीज-बेंज E52 AMG 4Matic में यात्रा कर रहे थे, जो अपनी व्यापक सुरक्षा सुविधाओं के लिए जानी जाती है। हालाँकि इस मॉडल को बंद कर दिया गया है, लेकिन इसकी आखिरी दर्ज कीमत 1.06 करोड़, एक्स-शोरूम थी।

5-सीटर सेडान एक ही वैरिएंट में उपलब्ध थी और इसमें 3.0-लीटर L6 इन-लाइन पेट्रोल इंजन था। इसे यूरो NCAP से 5-स्टार रेटिंग मिली, जो कार की संरचनात्मक ताकत और सुरक्षा स्तर को प्रदर्शित करती है।

कार में 7 एयरबैग, ABS, एक्टिव ब्रेक असिस्ट, स्थिति के अनुसार ब्रेक फोर्स बूस्टिंग के साथ दृश्य और श्रव्य टक्कर चेतावनी, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एक्टिव बोनट सिस्टम, 360° कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीटबेल्ट समेत कई अन्य विशेषताएं हैं।

नंद गोपाल गुप्ता का बयान

यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए कहा, “दिल्ली से लखनऊ लौटते समय मेरे बेटे अभिषेक और बहू कृष्णिका की कार का एक्सीडेंट हो गया! भयावह तस्वीरें देखकर ऐसा लगता है जैसे भगवान शिव खुद दुर्घटना को टालने के लिए मौजूद थे!”

यह भी पढ़ें:-

सोशल मीडिया पर मनु भकर छवियों का दुरुपयोग किया गया; ब्रांडों को भेजे गए कानूनी नोटिस