देहरादून में ‘पानी की कमी’ के कारण इस आईपीएस अधिकारी के घर पहुंची दमकल की गाड़ी

एक वायरल वीडियो के बाद विवाद खड़ा हो गया, जिसमें कथित तौर पर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के आवास पर एक दमकल वाहन पानी की टंकी भरता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में घर के बाहर आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी के नाम की नेमप्लेट दिखाई दे रही है।

उत्तराखंड के देहरादून में ईस्ट कैनाल रोड पर कथित तौर पर शूट किए गए इस वीडियो में उत्तराखंड अग्निशमन सेवा के एक दमकल वाहन से जुड़ा एक लंबा पाइप दिखाई दे रहा है, जिसका दूसरा छोर आईपीएस अधिकारी के घर तक जाता है।

वीडियो में कई लोगों को इस कृत्य पर आपत्ति जताते हुए सुना जा सकता है, जिसमें एक व्यक्ति यह सवाल भी उठा रहा है कि अगर कहीं और आग लग जाए तो क्या होगा। महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी वर्तमान में महाराष्ट्र में महानिदेशक (डीजी) के पद पर हैं।

वीडियो 15 जून का बताया जा रहा है और अग्निशमन विभाग ने कहा है कि एलपीजी रिसाव की शिकायत मिलने के बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची थी। रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय आईपीएस अधिकारी के माता-पिता घर पर ही थे।

महाराष्ट्र कैडर की 1993 बैच की आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी देहरादून की रहने वाली हैं। अपने अनुकरणीय काम के लिए जानी जाने वाली, उन्होंने ‘सुपरकॉप’ के रूप में ख्याति अर्जित की है। त्यागी 2019 की फिल्म “मर्दानी 2” के पीछे प्रेरणा थीं, जिसमें रानी मुखर्जी ने उनकी उपलब्धियों और व्यक्तित्व पर आधारित एक किरदार निभाया था।

वायरल वीडियो में एक महिला यह कहते हुए सुनाई दे रही है, “क्या आईपीएस अधिकारी के लिए पानी की आपूर्ति करने के लिए कोई दमकल गाड़ी उपलब्ध है?”

इस साल देहरादून में उच्च तापमान का अनुभव हुआ, जिसके कारण ईस्ट कैनाल रोड पर त्यागी के इलाके सहित कई आवासीय कॉलोनियों में पानी की भारी कमी हो गई।