पेटीएम ने भारत का पहला NFC कार्ड साउंडबॉक्स लॉन्च किया; मुख्य विशेषताएं और भुगतान कैसे करें, जानें

पेटीएम ने भारत का पहला एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स पेश किया है, जो टू-इन-वन मोबाइल क्यूआर भुगतान डिवाइस है। यह एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स एनएफसी कार्ड भुगतान तकनीक को मोबाइल क्यूआर भुगतान के साथ जोड़ता है।

नया डिवाइस छोटी दुकानों को यूपीआई और कार्ड लेनदेन सहित सभी प्रकार के भुगतान स्वीकार करने के लिए एक किफायती उपकरण प्रदान करेगा। यह व्यापारियों को आसानी से कार्ड भुगतान संसाधित करने में सक्षम बनाता है। विशेष रूप से, यह तकनीक उन उपकरणों के बीच वायरलेस डेटा ट्रांसफर की अनुमति देती है जो एक दूसरे के करीब हैं, आमतौर पर कुछ सेंटीमीटर के भीतर।

एनएफसी क्या है?
एनएफसी का मतलब है नियर फील्ड कम्युनिकेशन। यह एक ऐसी तकनीक है जो उपकरणों को बहुत करीब होने पर भी वायरलेस तरीके से डेटा साझा करने देती है, आमतौर पर कुछ सेंटीमीटर के भीतर। इसका उपयोग अक्सर संपर्क रहित भुगतान और जानकारी साझा करने के लिए किया जाता है।

पेटीएम एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स मुख्य विशेषताएं:

दोहरी भुगतान क्षमताएं:

यह डिवाइस एनएफसी और क्यूआर भुगतान विकल्पों दोनों का समर्थन करके ग्राहकों और व्यापारियों के लिए लचीलापन बढ़ाता है।

कई भाषाओं के लिए समर्थन:

NFC कार्ड साउंड बॉक्स 11 भाषाओं में सूचनाएँ देता है, जिसमें अंग्रेज़ी, हिंदी, गुजराती, बांग्ला, ओडिया, मराठी, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम, तमिल और कन्नड़ शामिल हैं।

बढ़ी हुई बैटरी लाइफ़:

एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक इस्तेमाल का मज़ा लें।

तत्काल ऑडियो पुष्टिकरण और डिस्प्ले स्क्रीन:

ये सुविधाएँ दैनिक लेन-देन को सुव्यवस्थित करती हैं, व्यापारियों को त्वरित और स्पष्ट जानकारी प्रदान करती हैं।

भुगतान के लिए पेटीएम एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स का उपयोग कैसे करें?
डिवाइस ग्राहकों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड टैप करके या क्यूआर कोड स्कैन करके भुगतान करने की अनुमति देगा। यह डिवाइस छोटी दुकानों को UPI और कार्ड लेनदेन सहित सभी प्रकार के भुगतान स्वीकार करने में मदद कर सकती है।

सलमान खान ने ‘पार्टी फीवर’ गाने में धमाकेदार कैमियो करके सबका दिल जीत लिया