पाकिस्तानी महिला ने इस तरह मनाया तलाक का जश्न

पति-पत्नी के संबंध बिगड़ने पर तलाक की नौबत आती है। जाहिर सी बात है कि ऐसे समय में दोनों ही तरफ माहौल खुशनुमा नहीं होता है। हालांकि, अमेरिका में रहने वाली एक पाकिस्तानी महिला ने अपने तलाक का जश्न मनाती दिख रही हैं। उन्होंने इसके लिए एक पार्टी का आयोजन किया। पाकिस्तानी महिला के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

वीडियो में महिला बैंगनी रंग का लहंगा पहनी हुई है। वह बॉलीवुड के गानों पर खुशी से नाचती दिख रही है। जश्न के लिए तैयार स्टेज पर “तलाक मुबारक” लिखा हुआ है।

एक फ़ेसबुक पेज ने वीडियो शेयर किया है। पेज ने लिखा, “अगर हमारे देश में यह सब जारी रहा, तो एक दिन शादी का विचार ही खत्म हो जाएगा।” जबकि कई यूजर ने खराब संबंधों के साथ रहने से बेहतर तलाक की स्थिति को माना है। पाकिस्तानी लोगों ने महिला की आलोचना की और उसे सोशल मीडिया में ट्रोल करने की कोशिश की है।

एक पाकिस्तानी यूजर ने लिखा, ”तलाक का जश्न बिल्कुल नहीं मनाया जाना चाहिए। हां, यह आपको विषाक्त रिश्ते से मुक्त करता है। हां, यह आपको नार्सिसिस्ट से मुक्त करता है। हां, यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। हां, आप आघात से उबर सकते हैं। अगर हम तलाक का जश्न मनाना शुरू कर दें, तो लोग शादी करने से डरेंगे। एकल माताओं की संख्या पहले से ही बढ़ रही है। बच्चों के लिए पिता का नहीं होना एक आघात है।”

एक दूसरे यूजर ने लिखा, ”मुझे जजमेंटल कहें या कुछ और लेकिन मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा है कि यह महिला तलाक की पार्टी दे रही है और तलाक मुबारक पर नाच रही है। आखिर इस ग्रह पर क्या हो रहा है।”

कुछ लोगों ने महिला का बचाव किया और उनका पक्ष लिया। अपने-अपने कमेंट में एक सशक्त महिला के रूप में दर्शाया है। एक ने लिखा, ”लड़की मैं तुम्हारे लिए खुशी के आंसू रो रहा हूं। जीवन में जो कुछ भी है वह तुम्हारा है। कड़ी मेहनत करो, तुम इसकी हकदार हो।” आपको बता दें कि महिला अमेरिका में एक स्टोर की मालिक है। उसने अभी तक तलाक के कारणों का खुलासा नहीं किया है।