राज्यपाल ने ममता बनर्जी से बांग्लादेश की स्थिति पर राजनीति से प्रेरित टिप्पणी न करने का आग्रह किया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पड़ोसी देश बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति पर ‘‘राजनीति से प्रेरित लोकलुभावन टिप्पणियां’’ नहीं करने का आग्रह किया है।

राज्यपाल ने यह बात बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद द्वारा बांग्लादेश में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच वहां (बांग्लादेश) के लोगों को ‘‘आश्रय’’ देने संबंधी बनर्जी की हालिया टिप्पणी पर आपत्ति जताए जाने के बाद कही।

राजभवन ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से राजनीति से प्रेरित ऐसी लोकलुभावन टिप्पणियां न करने का आग्रह किया है,जिनसे विदेश मामलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।’

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किए गए एक वीडियो में महमूद को यह कहते हुए सुना गया, ‘‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूरे सम्मान के साथ मैं कहना चाहूंगा कि उनके साथ हमारे बेहद अच्छे संबंध हैं। हमारे बीच गहरे संबंध हैं, लेकिन उनकी टिप्पणियों से कुछ हद तक भ्रम की स्थिति पैदा हुई है और इससे लोग गुमराह हो सकते हैं। हमने इस मुद्दे पर भारत सरकार को एक पत्र लिखा है।’’

कोलकाता में रविवार को तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली के दौरान बनर्जी ने हिंसाग्रस्त बांग्लादेश का जिक्र करते हुए कहा था कि वह पड़ोसी देश में संकट में फंसे लोगों के लिए पश्चिम बंगाल के दरवाजे खुले रखेंगी और उन्हें आश्रय देंगी।

यह भी पढ़े :-

बजट पर चर्चा की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण सत्र है : धनखड़