सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड6, Z फ्लिप6, वॉच अल्ट्रा, वॉच 7 और बड्स3 भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध; स्पेसिफिकेशन, कीमत और बैंक ऑफ़र जाने

सैमसंग ने भारत में ग्राहकों के लिए अपने छठी पीढ़ी के फोल्डेबल स्मार्टफोन – गैलेक्सी Z फोल्ड6 और गैलेक्सी Z फ्लिप6 के साथ-साथ गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा, वॉच 7 और बड्स3 की बिक्री की घोषणा की। आज से, गैलेक्सी Z फोल्ड6, गैलेक्सी Z फ्लिप6 और गैलेक्सी कनेक्टेड इकोसिस्टम उत्पाद आपके नज़दीकी रिटेल आउटलेट पर उपलब्ध होंगे। उपभोक्ता Samsung.com, Flipkart और Amazon पर भी डिवाइस खरीद सकते हैं।

Z फ्लिप6 गैलेक्सी और गैलेक्सी Z फोल्ड6  के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म से लैस हैं, जो अब तक का सबसे उन्नत स्नैपड्रैगन मोबाइल प्रोसेसर है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास GPU,CPUऔर NPU प्रदर्शन शामिल है। प्रोसेसर AI प्रोसेसिंग के लिए अनुकूलित है और बेहतर समग्र प्रदर्शन के साथ बेहतर ग्राफ़िक्स प्रदान करता है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप6

गैलेक्सी Z फ्लिप6 में नए 50MP वाइड और 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर हैं जो तस्वीरों में स्पष्ट और स्पष्ट विवरण के साथ एक उन्नत कैमरा अनुभव प्रदान करते हैं। Galaxy Z Flip6 पर FlexCam अब नए ऑटो ज़ूम के साथ आता है, जो सब्जेक्ट को पहचानकर और कोई भी ज़रूरी एडजस्टमेंट करने से पहले ज़ूम इन और आउट करके आपके शॉट के लिए सबसे बढ़िया फ़्रेमिंग तैयार करता है। Galaxy Z Flip6 अब बढ़ी हुई बैटरी लाइफ़ के साथ आता है और इसमें पहली बार वेपर चैंबर मिलता है।

Galaxy Z Flip6 कई नए कस्टमाइज़ेशन और क्रिएटिविटी फ़ीचर ऑफ़र करता है, ताकि आप हर पल का भरपूर फ़ायदा उठा सकें। 3.4-इंच सुपर AMOLED FlexWindow के साथ, यूज़र डिवाइस को खोले बिना भी AI-असिस्टेड फ़ंक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोई भी सुझाए गए रिप्लाई के साथ टेक्स्ट का जवाब दे सकता है, जो आपके हाल के मैसेज का विश्लेषण करके आपके हिसाब से जवाब सुझाता है।

डिवाइस AI क्षमताओं को अधिकतम करने के ज़्यादा अवसर प्रदान करेगा। फॉर्म फैक्टर इनोवेशन के Samsung के इतिहास की नींव पर बना Galaxy AI संचार, उत्पादकता और रचनात्मकता के एक नए युग को गति देने के लिए एक शक्तिशाली, बुद्धिमान और टिकाऊ फोल्डेबल अनुभव का उपयोग करता है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड6
गैलेक्सी Z फोल्ड6 लंबे गेमिंग सेशन के लिए 1.6 गुना बड़े वेपर चैंबर के साथ आता है और रे ट्रेसिंग इसकी 7.6 इंच की स्क्रीन पर लाइफ-लाइक ग्राफिक्स को सपोर्ट करता है जो ज़्यादा इमर्सिव गेमिंग देने के लिए 2,600 निट्स तक का ब्राइटर डिस्प्ले देता है। गैलेक्सी Z फोल्ड6 बड़ी स्क्रीन का अधिकतम उपयोग करने और आपकी उत्पादकता को बढ़ाने के लिए AI-पावर्ड फीचर्स और टूल्स – नोट असिस्ट, कंपोजर, स्केच टू इमेज, इंटरप्रेटर, फोटो असिस्ट और इंस्टेंट स्लो-मो – की एक श्रृंखला प्रदान करता है।

सैमसंग गैलेक्सी का डिफेंस-ग्रेड, मल्टी-लेयर सिक्योरिटी प्लेटफ़ॉर्म सैमसंग नॉक्स, जो एंड-टू-एंड हार्डवेयर, रियल-टाइम थ्रेट डिटेक्शन और सहयोगी सुरक्षा के साथ महत्वपूर्ण जानकारी की सुरक्षा और कमज़ोरियों से बचाने के लिए बनाया गया है, गैलेक्सी ZFold6 और Z Flip6 को सुरक्षित करता है।

सैमसंग गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा
यह गैलेक्सी वॉच पोर्टफोलियो में सबसे नया और सबसे शक्तिशाली जोड़ है – बेहतरीन बुद्धिमत्ता और क्षमताओं के साथ अगले स्तर की उपलब्धियों के लिए बेहतर फिटनेस अनुभव को और बढ़ाता है। गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के साथ उपयोगकर्ता नए मल्टी-स्पोर्ट्स टाइल के साथ तैराकी से लेकर साइकिल चलाने और दौड़ने तक के ट्रायथलॉन के लिए मल्टी-कोर्स वर्कआउट को ट्रैक कर सकते हैं।

इसके अलावा, साइकिल चलाने के लिए नया फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP) AI-पावर्ड FTP मेट्रिक्स के साथ केवल 4 मिनट में अधिकतम साइकिलिंग पावर को सटीक रूप से मापता है ताकि उपयोगकर्ता के लिए अद्वितीय संकेतकों के आधार पर पूरी क्षमता को अनलॉक किया जा सके।

नए जोड़े गए क्विक बटन के साथ, उपयोगकर्ता तुरंत वर्कआउट शुरू और नियंत्रित कर सकते हैं और अपनी ज़रूरतों के हिसाब से अन्य फ़ंक्शन मैप कर सकते हैं। इतना ही नहीं, उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए इमरजेंसी सायरन को सक्रिय कर सकते हैं। वर्कआउट के बाद, उपयोगकर्ता गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के लिए समर्पित वॉच फेस के साथ एक नज़र में आँकड़े देख सकते हैं जो अंधेरे में इष्टतम पठनीयता के लिए स्वचालित रूप से नाइट मोड पर स्विच हो जाता है।

3000 निट्स की अधिकतम चमक के साथ, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा तेज धूप में भी पठनीयता सुनिश्चित करता है। लंबे रोमांच के दौरान मन की शांति के लिए, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा में गैलेक्सी वॉच लाइन-अप के भीतर सबसे लंबी बैटरी लाइफ है, जो पावर सेविंग में 100 घंटे और एक्सरसाइज पावर सेविंग में 48 घंटे तक की पेशकश करती है।

सैमसंग गैलेक्सी वॉच7
गैलेक्सी वॉच7 के साथ उपयोगकर्ता 100 से अधिक वर्कआउट को सटीक रूप से ट्रैक कर सकते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वर्कआउट रूटीन के साथ विभिन्न व्यायामों को जोड़कर दिनचर्या बना सकते हैं। गैलेक्सी वॉच7 नींद के विश्लेषण के लिए नए उन्नत गैलेक्सी एआई एल्गोरिदम से लैस है, जहाँ उपयोगकर्ता इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) और रक्तचाप (बीपी) की निगरानी के साथ अपने हृदय स्वास्थ्य की गहरी समझ प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी बड्स3
गैलेक्सी एआई द्वारा प्रेरित गैलेक्सी बड्स3 अतुलनीय ध्वनि के लिए इंजीनियर है और एक नए कम्प्यूटेशनल ओपन-टाइप डिज़ाइन के साथ आता है जो एक आरामदायक फिट का दावा करता है। गैलेक्सी एआई के साथ, गैलेक्सी बड्स3 वाले उपयोगकर्ता पहले कभी नहीं देखे गए दुनिया का अनुभव करेंगे। उपयोगकर्ता अपने सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर अनुवाद देख पाएंगे, और साथ ही अपने गैलेक्सी बड्स3 के माध्यम से वास्तविक समय में अपनी बातचीत की व्याख्या सुन पाएंगे।

 

यह भी पढ़ें:-

तलाक की पोस्ट को लाइक करने के बाद अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय बच्चन की पसंदीदा कार का नंबर दिखाया