पूजा खेडकर लापता? प्रशिक्षु आईएएस मसूरी अकादमी में रिपोर्ट करने में विफल रहीं

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर, जो अपने सिविल सेवा चयन में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच का सामना कर रही हैं, को कल मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में रिपोर्ट करना था, लेकिन वह नहीं आईं।

पिछले सप्ताह दिल्ली में उनके खिलाफ उनके सिविल सेवा आवेदन में “गलत जानकारी देने और तथ्यों को गलत साबित करने” के लिए आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। 34 वर्षीय पूजा पर यूपीएससी परीक्षा में कई बार बैठने के लिए अपनी पहचान में हेरफेर करने का आरोप है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने उनका चयन रद्द करने और संभावित रूप से उन्हें भविष्य की परीक्षाओं से रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने खेडकर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

इससे पहले, मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) ने पूजा खेडकर के खिलाफ गंभीर आरोपों के बाद उनके प्रशिक्षण को निलंबित कर दिया था। उन्हें 23 जुलाई तक अकादमी में वापस आने का निर्देश दिया गया था, लेकिन कथित तौर पर उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए ऐसा नहीं किया।

2023 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की परिवीक्षाधीन अधिकारी पूजा खेडकर पर पुणे जिला कलेक्ट्रेट में अपने प्रशिक्षण के दौरान उन भत्तों और सुविधाओं की मांग करके अपने अधिकार का दुरुपयोग करने का आरोप है, जिनकी वह हकदार नहीं थीं।

यह भी पढ़ें:-

नई कर व्यवस्था के तहत संशोधित कर ढांचे के कारण धारा 87ए के तहत छूट में 5 हजार रुपये की कमी आई