मानसून सत्र शुरू: प्रधानमंत्री ने सहयोग की अपील की, राहुल ने NEET को लेकर सरकार की खिंचाई की

संसद मानसून सत्र 2024: सोमवार को संसद का बजट सत्र शुरू हुआ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से दलीय राजनीति से ऊपर उठकर देश के भविष्य के लिए काम करने के लिए एक साथ आने की अपील की। ​​बजट सत्र से पहले, पीएम मोदी ने “नकारात्मक राजनीति” में लगे विपक्षी दलों से “पिछली कड़वाहट को दूर करने और एक साथ आने” का आग्रह किया। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना की और कहा कि मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया है।

“मैं सभी सांसदों से सदन में सभी चर्चाओं में भाग लेने का अनुरोध करना चाहूंगा, चाहे वे वैचारिक रूप से कितने भी विरोधी क्यों न हों। विपरीत विचारधाराएं बुरी नहीं होतीं, लेकिन नकारात्मक विचारधाराएं बुरी होती हैं। यही वह समय होता है जब विचारों की सीमा समाप्त हो जाती है। देश को नकारात्मकता की जरूरत नहीं है,” पीएम मोदी ने संसद में कहा।

नीड यूजी घोटाले के बाद कांग्रेस के एक सांसद ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “पूरे देश को यह स्पष्ट है कि हमारी परीक्षा प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है, सिर्फ़ नीट में ही नहीं बल्कि सभी प्रमुख परीक्षाओं में। मंत्री (धर्मेंद्र प्रधान) ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें इस बात की बुनियादी बातें भी समझ में आती हैं कि यहाँ क्या चल रहा है…”

12:50 PM नीट यूजी मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सुप्रीम कोर्ट और पीएम मोदी के बारे में बात की, लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि वे इस पर क्या कर रहे हैं। गांधी ने आगे कहा कि नीट युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है।