बिहार में महिला को सांप ने काटा, परिवार ने समझदारी से महिला और सांप को पहुंचाया अस्पताल 

बिहार के बेतिया से एक अनोखी घटना सामने आई है, जहां मझौलिया के धोकराहा की रहने वाली किशोरी देवी को देर रात काले नाग ने डस लिया। सांप ने महिला को दो अलग-अलग जगहों पर डसा और उसकी हालत बिगड़ती चली गई। यह देख परिवार के लोग उसे जीएमसीएच लेकर पहुंचे। उसका इलाज चल रहा था, लेकिन देर रात अस्पताल में हड़कंप मच गया।

इलाज के लिए भर्ती कराने के बाद महिला के परिवार के लोग काले नाग को हाथ में लेकर अस्पताल पहुंचे। सांप को देखकर मरीज, उनके रिश्तेदार और डॉक्टर घबरा गए। परिवार के हाथ में काला नाग देखकर लोग इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद वन विभाग की टीम को अस्पताल बुलाया गया और सांप को उनके हवाले कर दिया गया। इस चतुराईपूर्ण कदम से डॉक्टरों को जहर के प्रकार की सही पहचान करने और पत्नी के लिए सबसे प्रभावी उपचार करने में मदद मिली।

महिला के पति देवशरण ने बताया कि रात में सोते समय सांप ने उसकी पत्नी को दो जगह डंस लिया। महिला को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद परिजनों ने घर में छिपे सांप को पकड़ लिया और अस्पताल ले आए, ताकि डॉक्टर देख सकें कि यह वही सांप है जिसने उसे काटा है। वह सांप को डिब्बे में बंद करके अस्पताल में घूमते रहे और काफी समझाने के बाद सांप को वन विभाग को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें:-

Bumble ने AI-जनरेटेड फ़ोटो की रिपोर्ट करने के लिए नया टूल किया लॉन्च – जानिए इसका उपयोग कैसे करें