फोनपे के शेयर.मार्केट ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी गड़बड़ी के कारण तकनीकी सेवाएं अब ठीक हो गई हैं

फोनपे समर्थित शेयर.मार्केट ने कहा कि ऐप में तकनीकी गड़बड़ी माइक्रोसॉफ्ट में वैश्विक स्तर पर बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी के कारण हुई थी, जिससे सेवाएं प्रभावित हुई थीं।

शेयर.मार्केट ने ट्वीट किया कि सेवाएं अब बहाल हो गई हैं, और ग्राहकों से असुविधा के लिए माफ़ी मांगी।

“हम जानते हैं कि आप में से कुछ लोगों को आज हमारे प्लेटफ़ॉर्म तक पहुँचने में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह व्यवधान क्राउडस्ट्राइक के वैश्विक स्तर पर आउटेज के कारण हुआ, जो हमारे सहित कई संगठनों द्वारा उपयोग किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण साइबर सुरक्षा प्रदाता है। हमारी सेवाएं बहाल हो गई हैं। इससे हुई किसी भी असुविधा के लिए हम माफ़ी चाहते हैं और आपके धैर्य और समझदारी के लिए आपका धन्यवाद। किसी भी अन्य प्रश्न या चिंता के लिए, कृपया हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करें,” शेयर.मार्केट ने ट्वीट किया।

इससे पहले, कई लोगों ने ट्विटर पर ऐप में तकनीकी गड़बड़ी साझा की।

इस बीच, वैश्विक साइबर सुरक्षा प्लेटफ़ॉर्म क्राउडस्ट्राइक, जो विंडोज पीसी को उन्नत साइबर सुरक्षा समाधान प्रदान करता है, डाउन हो गया है, भारत, जापान, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और कई अन्य देशों के कई उपयोगकर्ताओं ने दावा किया है।

प्रभावित उपयोगकर्ताओं ने प्लेटफ़ॉर्म पर आउटेज, BSOD त्रुटि या ब्लू स्क्रीन ऑफ़ डेथ की रिपोर्ट करने के लिए X और Reddit का सहारा लिया।

आउटेज ने बैंकों, सुपरमार्केट, एयरलाइंस और अन्य प्रमुख कंपनियों की कई सेवाओं को प्रभावित किया। भारत में, Microsoft वैश्विक आउटेज ने मुंबई में चेक-इन सेवाओं को प्रभावित किया है, जिसमें इंडिगो, अकासा, स्पाइसजेट जैसी एयरलाइन कंपनियों ने सेवाओं की अस्थायी अनुपलब्धता के बारे में यात्रियों को सूचित करने के लिए X का सहारा लिया है।

यह भी पढ़ें:-

Microsoft डाउन! बैंक, सुपरमार्केट, प्रमुख कंपनियाँ बड़े पैमाने पर वैश्विक आउटेज से प्रभावित